Home /News /entertainment /

53 साल की उम्र में भी अधूरी रह गई थी इस फिल्म मेकर की शादी की तमन्ना, इस अभिनेत्री से करते थे प्यार...

53 साल की उम्र में भी अधूरी रह गई थी इस फिल्म मेकर की शादी की तमन्ना, इस अभिनेत्री से करते थे प्यार...

मनमोहन देसाई की ये ख्वाहिश रह गई अधूरी

मनमोहन देसाई की ये ख्वाहिश रह गई अधूरी

नंदा से सगाई करने के बाद भी शादी नहीं कर सके थे मनमोहन देसाई

    बॉलीवुड में कॉमर्शियल फिल्मों के लिए जाने जाने वाले दिग्गज फिल्म मेकर मनमोहन देसाई की एक ख्वाहिश अधूरी रह गई थी. 53 साल की उम्र में जब वे दुनिया से रुखसत हुए तो उनकी एक हसरत उनके साथ ही चली गई. दरअसल वे एक एक्ट्रेस को बेइंतहा चाहते थे. उनसे उन्होंने सगाई भी कर ली थी, लेकिन वे उनसे शादी नहीं कर सके. 26 जनवरी को उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं ‘अमर अकबर एंथेनी’, ‘नसीब’, ‘मर्द’, ‘धर्मवीर’ और ‘परवरिश’ जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले फिल्म मेकर की जिंदगी के कुछ ऐसे ही  अनकहे पहलू.

    फिल्ममेकर मनमोहन देसाई एक्ट्रेस नंदा को बेइंतहा मोहब्बत करते थे.नंदा भी उनसे उतना ही प्यार करती थीं. लेकिन बेहद शर्मीली नंदा ने मनमोहन को कभी अपने प्यार का इजहार करने का मौका ही नहीं दिया और मनमोहन ने किसी और से शादी कर ली.

    मनमोहन की शादी के बाद नंदा तन्हाई और गुमनामी के अंधेरों में खो गईं.मनमोहन भी अपनी शादीशुदा जिंदगी में व्यस्त हो गए. लेकिन कुछ समय बाद ही उनकी पत्नी का निधन हो गया. इसके बाद मनमोहन ने फिर से नंदा के नाम मोहब्बत का पैगाम पहुंचाया.नंदा ने उसे कबूल भी  कर लिया. उस दौरान नंदा 52 साल की हो चुकी थीं.

    फिर दोनों की जिंदगी में एक खुशी का पल आया. 1992 में  नंदा और मनमोहन ने सगाई कर ली. लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था. सगाई के दो साल बाद ही मनमोहन देसाई की एक हादसे में मौत हो गई. मनमोहन की मौत के बाद नंदा अविवाहित ही रह गईं.

    फिल्म मेकर मनमोहन देसाई के बारे में कहा जाता था कि वे फिल्म के लिए आइडिया कहीं से भी निकाल लेते थे. इसका उदाहरण है फिल्म ‘अमर अकबर एंथनी’. ऐसा कहा जाता है कि ‘अमर अकबर एंथनी’ एक असल खबर से आया था जिसमें एक बाप अपने तीन नवजात बच्चों को पार्क में छोड़ कर चला गया था. इस खबर को आधार बनाकर मनमोहन ने फिल्म की कहानी लिखी  जो बाद में इतनी बड़ी सुपरहिट फिल्म साबित हुई.

     

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर