मराठी एक्टर वैभव तत्ववादी ने हिंदी सिनेमा से जुड़े अपने अनुभवों को किया शेयर, कंगना रनौत पर की टिप्पणी

Vaibhav Tatwawaadi, कंगना के साथ मणिकर्णिका फिल्म में काम कर चुके हैं

Vaibhav Tatwawaadi, कंगना के साथ मणिकर्णिका फिल्म में काम कर चुके हैं

वैभव ने लीड एक्टर के तौर पर अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली है. इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित निर्देशक मकरंद माने डायरेक्ट कर रहे हैं. अंजली पाटिल वैभव के साथ इस फिल्म में काम करती नजर आएंगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 2:53 PM IST
  • Share this:
रीजनल सिनेमा में ऐसे कई कलाकार हैं जो अपने अभिनय के दम पर देश के अन्य हिस्सों में मौजूद सिनेमा लवर्स के बीच भी पहचान बनाने में कामयाब हो जाते हैं. ऐसे ही एक अभिनेता हैं वैभव तत्ववादी (Vaibhav Tatwawaadi). वैसे तो वैभव मराठी सिनेमा (Marathi Cinema) में ज्यादा एक्टिव हैं मगर हिंदी फिल्मों से भी उन्हें काफी पहचान मिली है. वैभव ने साल 2011 में फक्त लड़ म्हणा फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. साल 2014 में रिलीज हुई मराठी फिल्म सूर्जया में उन्होंने बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया था. 2015 में रिलीज हुई फिल्म हंटर में वैभव को रोल मिला और इसी फिल्म के साथ उनका हिंदी फिल्मों में भी सफर शुरू हो गया. तब से अभी तक ये सफर जारी है. वैभव ने बाजीराव मस्तानी, लिपस्टिक अंडर माय बुर्का और मणिकर्णिका जैसी बड़ी हिंदी फिल्मों में काम किया है. इसी साल काजोल की फिल्म त्रिभंगा में भी वैभव नजर आए थे.

हाल ही में वैभव ने हिंदी फिल्मों में जुड़े अपने अनुभवों को शेयर किया. न्यूज18 की वैशाली जैन से बात करते हुए वैभव ने अपने सफर को बेहतरीन बताया. इंडस्ट्री का ना होने के बावजूद भी वो खुद को काफी लकी मानते हैं. उन्होंने कहा- मैं काफी लकी रहा हूं. बाजीराव मस्तानी की बात करूं तो संजय लीला भंसाली के साथ मुझे काम करने का मौका मिला. उन्हें पता है कि उन्हें अपने एक्टर्स से क्या करवाना है और उन्हें कोई दूसरा नहीं बता सकता कि उन्हें क्या करना है. ऐसा ही कुछ मेरे दूसरे प्रोजेक्ट्स, हंटर, लिपस्टिक अंडर माय बुर्का और मणिकर्णिका के साथ भी मैंने महसूस किया है.

इंसाइडर वर्सेज आउटसाइडर पर क्या सोचते हैं वैभव?

इंसाइडर बनाम आउटसाइडर के डिबेट पर चर्चा करते हुए वैभव ने कहा- जब हम इंसाइडर और आउटसाइडर के बारे में बात करते हैं तो हमें समझना चाहिए कि ये पूरी बहस इंडस्ट्री में अवसर मिलने की दृष्टि से प्रासंगिक है. अगर मैं इंडस्ट्री का ही होता तो मेरे लिए कुछ चीजें काफी आसान होतीं. जैसे कि काम के सिलसिले में सही लोगों से मिलना. इस चीज को लेकर लोग अपनी पूरी जिंदगी जूझते रह जाते हैं. इसलिए अगर आपके इंडस्ट्री के लोगों से कनेक्शन हैं तो ये आपके लिए फायदेमंद होगा क्योंकि तब आप सही लोगों से सही वक्त पर मिल सकते हैं.
नेपोटिज्म पर वैभव ने रखी अपनी राय

वैभव ने इंडस्ट्री में नेपोटिज्म पर अपनी राय रखते हुए कहा- क्रिएटिव फील्ड में अगर नेपोटिज्म की बात करें तो अगर मैं अपने बच्चे को सपोर्ट कर रहा हूं तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है. अगर कोई पिता अपने बेटे को सपोर्ट नहीं करेगा तो कौन करेगा? लेकिन अगर कोई किसी उभरते हुए आउटसाइडर के करियर को दबाकर अपने किसी का करियर बनाता है तो ये अनैतिक है और मेरे हिसाब से इस इंडस्ट्री में हर कोई इस चीज के खिलाफ है.

vaibhav
काजोल के साथ वैभव. दोनों ने त्रिभंगा में साथ काम किया है




कंगना रनौत पर वैभव ने की टिप्पणी

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी अभिनेत्रियों के साथ काम करने को लेकर वैभव तत्वादी ने कहा- प्रियंका, दीपिका, कंगना, काजोल, रत्ना पाठक जैसी जितनी भी बड़ी अभिनेत्रियों के साथ मैंने काम किया है, उनमें एक बात बहुत कॉमन है, वो ये कि उन सभी के अंदर अपने काम को करने के लिए बच्चों जैसा उत्साह है भले उन लोगों ने कई फिल्मों में काम किया है. ऐसा स्टारडम होने के बावजूद उनमें जो उत्साह है वो तारीफ के काबिल है. मैं रत्ना जी का साराभाई वर्सेस साराभाई के वक्त से फैन हूं और काजोल मैम का तो हर 90 के दशक में पैदा हुआ व्यक्ति फैन है. उन लोगों से मैंने बहुत कुछ सीखा है. मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी के सेट पर कंगना रनौत मुझसे बहुत स्नेह और आत्मीयता से पेश आती थीं. हर किसी की अलग-अलग राय होती है, मगर मेरे अनुभव के अनुसार मुझे उनसे कभी कोई परेशानी नहीं रही और उन्होंने मुझसे बहुत अच्छा बरताव किया था.

एक्टर के तौर पर जल्द आएंगे नजर

आपको बता दें कि वैभव ने लीड एक्टर के तौर पर अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली है. इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित निर्देशक मकरंद माने डायरेक्ट कर रहे हैं. अंजली पाटिल वैभव के साथ इस फिल्म में काम करती नजर आएंगी और ये फिल्म इसी साल रिलीज होगी. वैभव सोनी लिव की एक वेब सीरिज में भी नजर आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज