पाकिस्तान में गाने की वजह से मीका सिंह पर बैन, इस एक्ट्रेस ने किया सिंगर का सपोर्ट

एक्ट्रेस ने कहा कि मुझे लगता है कि लोग आर्टिस्ट को महज़ इसलिए बैन करते हैं क्योंकि आर्टिस्ट दोस्ती करवा सकते हैं.

शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 3:27 PM IST
पाकिस्तान में गाने की वजह से मीका सिंह पर बैन, इस एक्ट्रेस ने किया सिंगर का सपोर्ट
मीका सिंह (फाइल फोटो)
शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 3:27 PM IST
हाल ही में पाकिस्तान (Pakistan) में भारतीय फ़िल्मों (Indian Films) को बैन (Ban) कर दिया गया, इसके बावजूद बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह (Mika Singh) ने कराची (Karachi) में परफॉरमेंस (Performance) दी. जिसके चलते सोशल मीडिया पर उन्हें काफ़ी ट्रोल किया गया और लोगों में भी मीका सिंह के इस क़दम को लेकर काफ़ी नाराजगी है. मंगलवार को मुम्बई में फिल्म 'सेक्शन 375' (Section 375) के ट्रेलर लॉन्च के दौरान अभिनेत्री ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना से इस बारे में बात की गई तो जवाब में ऋचा चड्ढा, मीका सिंह को सपोर्ट करती नज़र आईं.


ऋचा ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मेरा इस मामले में एक अलग नज़रिया है. हम गाने यहां भी गाते है वहां भी गाते है मुझे लगता है कि आर्टिस्ट को महज़ लोग इसलिए बैन करते हैं क्योंकि आर्टिस्ट दोस्ती करवा सकते हैं और सबसे पहला जो कॉन्फ़्लिक्ट होता है उसे दोनो तरफ़ इंसानियत की नज़र से देखा जाना चाहिए और ऐसे मामलों में कॉन्फ़्लिक्ट का पहला विक्टिम आर्ट और इंसानियत होती है.

richa chadha
ऋचा ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मेरा इस मामले में एक अलग नज़रिया है.


ऋचा कहती हैं कि अब देखिए ना क्रिकेट है, गाने हैं... ये सारी चीज़ें क़ानून और आतंकवाद से जोड़ दी जाती हैं, जबकि देशवासी सिर्फ़ अमन और सुकून चाहते हैं, लेकिन आतंकवाद और कुछ लोग ऐसे होते है जो माहौल को ख़राब करते हैं. उन्होंने कहा कि मीका के मामले पर मेरा कोई स्टैंड नहीं है. मुझे लगता है ये हालात है जब हवाओ का रूख बदलेगा तो हालात भी बदल जाएँगे. मुझे हमेशा लगता है कि आर्टिस्ट अपने दिल से गाना गाते हैं, फ़िल्म बनाते हैं या कविता लिखते हैं. हम कहां किसी से दंगे फ़साद की बात करते हैं... हम तो सिर्फ़ प्यार की बात करते हैं.
Loading...

richa chadha
ऋचा ने कहा कि मुझे लगता है ये हालात है जब हवाओ का रूख बदलेगा तो हालात भी बदल जाएंगे.


वहीं पूरे इवेंट में अधिकतर सवालों पर चुप्पी साधे बैठे अक्षय खन्ना से इस सवाल पर उनका नज़रिया पूछा गया तो अक्षय ने सवाल से बचते हुए जवाब में कहा कि यह तो पॉलिटिकल मामला है इस पर मैं अपनी राय नहीं रखूंगा. वैसे ये काफी बड़ी बात है कि इन दिनों छोटी-छोटी बातों पर सोशल मीडिया पर जमकर बोलने वाले फ़िल्म इंडस्ट्री के दिग्गज मीका सिंह की कराची परफॉरमेंस पर कोई सवाल नहीं कर रहे हैं.
ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने उठाया कदम
पाकिस्तान में परफॉर्मेंस देने के चलते ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने मीका सिंह पर बैन लगा दिया है. ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुरेश श्यामलाल गुप्ता ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर इसकी जानकारी दी है. एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुरेश श्यामलाल गुप्ता ने कहा, 'मीका के मूवी प्रोडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और ऑनलाइन कंटेंट प्रोवाइडर के साथ उनके सभी कॉन्ट्रैक्ट्स को बॉयकॉट करने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा एसोसिएशन ने मीका की सभी फिल्मों, गाने और एंटरटेनमेंट कंपनी के साथ काम करने पर भी रोक लगाने का फैसला किया है.

mika singh
इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने मीका सिंह पर बैन लगा दिया है.


 

सुरेश श्यामलाल गुप्ता ने कहा, 'ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) इस बात का ध्यान रखेगा कि इंडस्ट्री में कोई भी मीका सिंह के साथ काम नहीं करेगा. अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ लीगल एक्शन लिए जाएंगे और उसे कोर्ट में पेश होना पड़ेगा'. उन्होंने कहा, 'जब दोनों देशों के बीच का तनाव अपने चरम सीमा पर है, उस समय में मीका ने देश के गौरव से बढ़कर पैसों को ज्यादा अहमियत दी.

बता दें कि 8 अगस्त को कराची में कार्यक्रम रखा गया था. पाकिस्तानी पत्रकार ने बताया कि शीर्ष नौकरशाहों, सेना और पुलिस के अधिकारियों और मियांदाद के अलावा स्टार क्रिकेटर्स के परिवारों को भी इस कार्यक्रम में बुलाया गया था.
First published: August 14, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...