KBC स्पेशल: केबीसी में 5 करोड़ जीतने वाली पहली महिला थीं सनमीत कौर, सिर्फ इस क्लास तक की थी पढ़ाई

News18Hindi
Updated: July 1, 2019, 4:37 AM IST
KBC स्पेशल: केबीसी में 5 करोड़ जीतने वाली पहली महिला थीं सनमीत कौर, सिर्फ इस क्लास तक की थी पढ़ाई
मुंबई की सनमीत कौर केबीसी में पांच करोड़ रुपये जीतने वाली पहली महिला थीं (फाइल फोटो)

मूल रूप से चंडीगढ़ की रहने वाली सनमीत कुछ सालों से मुंबई में रहती हैं. उनके पति मनमीत एक्टर हैं और कुछ फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार निभा चुके हैं.

  • Share this:
कौन बनेगा करोड़पति का 11वां सीजन शुरू होने वाला है. अमिताभ बच्चन ही इसे भी होस्ट करेंगे. इस शो के अगस्त के मध्य में शुरू होने की उम्मीद है. यह भारतीय टेलीविजन पर सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो में से एक है. इस शो का पहला एपिसोड सन 2000 में प्रसारित हुआ था.

इस शो में अभी तक कई लोग करोड़ों रुपये जीत चुके हैं. लेकिन पहली महिला जिन्होंने 5 करोड़ की इनामी रकम जीती थी, वे हैं सनमीत कौर. सनमीत कौर ने केबीसी के छठें सीजन में यह रकम जीती थी. वे पंजाब की रहने वाली हैं लेकिन वे फिलहाल मुंबई में रहती हैं.

सिर्फ 12वीं तक की थी पढ़ाई
सनमीत कौर बहुत ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं हैं. उन्होंने सिर्फ 12वीं तक की पढ़ाई की है. सनमीत कौर ने अपने जीतने के बाद कहा था कि मुझे अपने 5 करोड़ रुपये जीतने का यकीन ही नहीं हो रहा था. मुझे यकीन दिलाने के लिए मिस्टर बच्चन को मेरे पास आना पड़ा और उन्होंने मुझे गले से लगा लिया. मेरे पति को भी यकीन दिलाने के लिए मेरे पास आना पड़ा और मुझे यह बात बतानी पड़ी.

जीतने से 4 साल पहले हुई थीं गंभीर रूप से बीमार
सनमीत कौर की जिंदगी में करीब एक दशक पहले तब अंधेरा छा गया था जब वे गंभीर रूप से बीमार हो गई थीं. अभी धीरे-धीरे अपने दोस्त जैसे पति के सहारे उनकी जिंदगी पटरी पर आई ही थी कि उसने एक बड़ी उड़ान भर ली. सनमीत को केबीसी से फोन आया, वे शो में गईं और पांच करोड़ की इनामी रकम जीत गईं.

पति हैं एक्टर
Loading...

सनमीत घर में बच्चों को पढ़ाया करती थीं. उन्होंने अपनी जीत के बाद कहा था कि मैं इन पैसों से अपनी पंजाबी परंपरा के कुछ धार्मिक अनुष्ठान कराऊंगी. बाकी पैसे का क्या करूंगी, अभी सोचा नहीं है.

मूल रूप से चंडीगढ़ की रहने वाली सनमीत कुछ सालों से मुंबई में रहती हैं. उनके पति मनमीत एक्टर हैं और कुछ फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार निभा चुके हैं.

पहले एक महिला ने जीते थे 1 करोड़
हालांकि केबीसी में 1 करोड़ की रकम जीतने वाली पहली महिला राहत तस्लीम हैं. वे 2010 में प्रसारित हुए चौथे सीजन में करोड़पति बनी थीं. उन्होंने आखिरी सवाल का जवाब नहीं दिया था, जिसके चलते उन्हें 1 करोड़ की रकम से ही संतोष करना पड़ा था. शो जीतने से बने पैसों से उन्होंने गारमेंट्स का एक शोरूम खोल लिया था.

यह भी पढ़ें: KBC में 1 करोड़ जीतने वाली पहली महिला अब करती हैं ये काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनोरंजन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 1, 2019, 4:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...