विक्की कौशल के डायलॉग के सहारे मुंबई पुलिस ने समझाया सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व

मुंबई पुलिस समझा रही सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व

मुंबई पुलिस ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाने के लिए विक्की कौशल की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के डायलॉग How's The Josh पर आधारित एक ट्वीट किया है.

  • Share this:
    मुंबई. देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) पर जोर दिया जा रहा है. केंद्र सरकार अब धीरे-धीरे लॉकडाउन भी ढ़ील दे रही है. संक्रमण को देखते हुए मुंबई जैसी घनी आबादी वाले शहर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और भी अहम हो जाता है.

    इस बीच, मुंबई पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व को समझाने के लिए एक अलग तरह का ट्वीट किया है. मुंबई पुलिस ने एक मीम के द्वारा 6 फीट की दूरी की बात दोहराई है. इसके लिए 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' के एक डायलॉग का प्रयोग किया गया है. मुंबई पुलिस ने कहा है 6 फीट की दूरी का ध्यान रखें.


    विक्की कौशल की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के डायलॉग How's The Josh काफी लोकप्रिय रही है. इस फिल्म में जवानों में जोश बढ़ाने के लिए विक्की कौशल कई जगह बोलते थे- हाउज द जोश तो जवान कहते थे- हाई सर.

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 85,975 हुई
    गौरतलब है कि महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,007 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 85,975 हो गई. राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 3,060 हो गई है. एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले चीन के मामलों से भी अधिक हो गए हैं. चीन में संक्रमण के 83,036 मामलों की पुष्टि हुई है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 85,975 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 39,314 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, 3,060 लोगों की मौत हुई है और 43,591 लोगों का इलाज चल रहा है. राज्य में 5,51,647 नमूनों की जांच की गई है.

    ये भी पढ़ें-

    गौरी खान के लिए अपना करियर छोड़ने को तैयार थे शाहरुख खान, कर दिया था ये ऐलान

    अब तक सिद्धार्थ शुक्ला की दीवानी हैं शहनाज गिल, फोटो देखकर कर डाला ऐसा कमेंट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.