इन 2 अक्षरों के नाम वाले लोग ज्यादा जीतते हैं रिएलिटी शो, Salman नाम के सबसे ज्यादा विनर

इन 2 अक्षरों के नाम वाले लोग ज्यादा जीतते हैं रिएलिटी शो, Salman नाम के सबसे ज्यादा विनर
सलमान खान और सलमान अली

ऐसे कंटेस्टेंट जिनका नाम एस से शुरू होता है अबतक 11 बार रियलिटी शोज के विनर रह चुके हैं. एस के बाद A (ए) शब्द से शुरू होने वाले नाम का नंबर आता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2018, 6:11 PM IST
  • Share this:
हरियाणा के मेवात के रहने वाले सलमान अली ने सिंगिंग रिएलिटी शो इंडियन आइडल 10 का खिताब अपने नाम किया है. शो में हुई लाइव वोटिंग के आधार पर सलमान को विजेता घोषित किया गया. इंडियन आइडल का खिताब जीतने के बाद हर तरफ सलमान अली के चर्चे हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर सलमान छाए हुए हैं.

सलमान की इस जीत के पीछे उनकी कड़ी मेहनत का हाथ रहा है, लेकिन एक खास पहलू पर अगर आप ध्यान दें तो आपको पता चलेगा कि S (एस) शब्द से शुरू होने वाला उनका नाम भी उनकी जीत में मददगार साबित हुआ होगा.

दरअसल अगर आप अलग-अलग रियलिटी शोज के विनर्स की लिस्ट देखेंग तो आप पाएंगे की जीतने वाले अधिकतर प्रतियोगियों के नाम 'एस' से शुरू हुए हैं.



अगर आप चार रिएलिटी शोज 'इंडियन आइडल', 'डीआईडी', 'सारेगामापा (आखिरी दस सीजन)' और 'बिग बॉस' के विजेताओं के नामों पर ध्यान दें तो पता चलता है कि किसी भी रियलिटी शोज में सबसे अधिक बार 'S' नाम के कंटेस्टेंट की जीत हुई.
चारों रियलिटी शो के सभी सीजन को मिला दें तो ऐसे कंटेस्टेंट जिनका नाम 'S'  से शुरू होता है उन्होंने सबसे अधिक, यानि 11 बार जीत हासिल की है.

'S' के बाद 'A' शब्द से शुरू होने वाले नाम का नंबर आता है. 'A' शब्द से शुरू होने वाले नाम अबतक 6 बार रियलिटी शोज के विनर रह चुके हैं.

तीसरे नंबर पर 'G' और 'P' शब्द से शुरू होने वाले नाम संयुक्त रूप से आते हैं. इन दोनों शब्दों से शुरू होने वाले तीन-तीन नाम रियलिटी शोज के विनर रहे हैं.

नामों के इस संयोग में जो सबसे दिलचस्प बात रही है वो ये है कि दो बार रियलिटी शो के विनर सलमान नाम के लोग रहे हैं. सलमान नाम के दो कंटेस्टेंट, सलमान अली (इंडियन आइडल) और सलमान खान (डीआईडी) रियलिटी शोज के विनर बने हैं. ऐसे में लगता है कि सलमान सिर्फ बॉलीवुड में नहीं, यहां भी सुपरहिट हैं.

ये भी पढ़ें: Indian Idol-10: मां नहीं चाहती थी कि गायकी को पेशा बनाए हिमाचल का अंकुश, बना रनरअप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading