बॉलीवुड के 100 में 8 गाने ही महिला सिंगर गाती हैं: सोना महापात्रा

सोना ने कहा कि महिलाओं के साथ होने वाला उत्पीड़न और 'मीटू' आंदोलन एक सच्चाई है और अब इससे मुंह नहीं मोड़ा जा सकता.

News18Hindi
Updated: December 19, 2018, 3:28 PM IST
बॉलीवुड के 100 में 8 गाने ही महिला सिंगर गाती हैं: सोना महापात्रा
सिंगर सोना महापात्रा
News18Hindi
Updated: December 19, 2018, 3:28 PM IST
सिंगर सोना मोहपात्रा ने News18 India के कार्यक्रम 'चौपाल' में कहा कि बॉलीवुड की आज भी ये हालत है कि 100 गाने रिलीज होते हैं तो सिर्फ 8 में ही फीमेल सिंगर को मौका दिया जाता है. सोना ने कहा कि महिलाओं के साथ होने वाला उत्पीड़न और 'मीटू' आंदोलन एक सच्चाई है और अब इससे मुंह नहीं मोड़ा जा सकता. उन्होने सोनू निगम के के अनु मलिक का पक्ष लेने के लिए आलोचना भी की.

सोना ने का कि कैलाश खेर के किलाफ कितनी शिकायतें आईं मैंने इससे सबंधित पिटीशन शुरू की थी जिसपर आठ हजार लोगों ने साइन किया था लेकिन दिल्ली सरकार ने फिर भी उनसे गाना गंवाया और हमारे सवालों का जवाब तक देना ज़रूरी नहीं समझा. सोना ने कहा कि मैं फुल टाइम एक्टिविस्ट नहीं हूं, करियर को लेकर काफी मेहनती हूं. मैंने इसी साल 50 लाइव शो किए हैं. मुझे स्पॉटलाइट और अटेंशन काफी पसंद हैं, बस वो सही काम के लिए होना चाहिए.



सोना ने कहा कि टीवी पर आने वाले शो जिसमें सिंगर सिर्फ लिप्सिंग करते हैं उन्हें मोटिवेट नहीं कीजिए. उन्होंने कहा कि मैंने इंजीनियरिंग और एमबीए किया है. मैंने एडवरटाइजिंग में भी काफी काम किया है. उन्होंने आगे कहा कि औरत किसी भी इंडस्ट्री में हो उसे काफी समझौते करने पड़ते हैं. समाज औरतों को डरा-दबाकर रखता है, उन्हें चुप रहने और सहने की ट्रेनिंग दी जाती है. सोना ने बताया कि हम तीनों बहन गाती थीं, बड़ी बहन ज्यादा सुरीला गाती थीं इसलिए फैमिली फंक्शन में मुझे कम मौके मिलते थे गाने के.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...