Home /News /entertainment /

नवजोत सिंह सिद्धू पर गिरी गाज, तो इन सांसदों पर भी उठ सकती है आवाज

नवजोत सिंह सिद्धू पर गिरी गाज, तो इन सांसदों पर भी उठ सकती है आवाज

Image Source: PTI

Image Source: PTI

न्यूज़ 18 हिंदी आपके सामने ला रहा है ऐसे ही सांसदों या विधायकों की लिस्ट जिन्होंने संसद या विधानसभा में रहते हुए कैमरे पर अपने हुनर दिखाए हैं और सिद्धू पर आने वाले फ़ैसले से उन पर प्रभाव पड़ सकता है.

    पंजाब चुनावों के बाद विधानसभा में क्रिकेटर और टीवी कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू के कैबिनेट मंत्री बन जाने के बाद एक नई बहस शुरू हो गई है.

    दरअसल सिद्धू के टीवी पर कपिल शर्मा शो और आईपीएल जैसे खेलों में दिखाई देने के चलते यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या एक मंत्री के लिए इस तरह शूटिंग में व्यस्त रहना उचित है? सवाल यह भी है कि क्या ये लाभ के पद का मामला नहीं है.

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मामले में कानूनी जानकारी लेने के बाद ही कोई फ़ैसला लेने का निर्णय किया है. हालांकि सिद्धू पहले ही ये घोषणा कर चुके हैं कि वो टीवी पर आना नहीं छोड़ेंगे क्योंकि वो उनका पसंदीदा काम है और लोग उन्हें पसंद करते हैं.

    न्यूज़ 18 हिंदी आपके सामने ला रहा है ऐसे ही सांसदो या विधायकों की लिस्ट जिन्होनें संसद या विधानसभा में रहते हुए कैमरे पर अपने हुनर दिखाए हैं और सिद्धू पर आने वाले फ़ैसले से उनपर प्रभाव पड़ सकता है.

    किरण खेर

    सांसदो में बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा सक्रिय मानी जाने वाली अभिनेत्री हैं भाजपा की किरण खेर. 2014 लोकसभा चुनावों में चंडीगढ़ से सांसद बनीं किरण दो फ़िल्मों में बड़े किरदारों में नज़र आई हैं. 2014 में आई फ़िल्म खूबसूरत और टोटल सियापा में वो दिखाई दी थीं और इसके साथ ही वो कलर्स के लोकप्रिय रिएलिटी शो इंडियाज़ गॉट टैलेंट में दिखाई देती रही हैं. ऐसे में किसी कानूनी पेंच के सामने आ जाने से किरण खेर के लिए समस्याएं खड़ी हो सकती हैं.

    प्रभु देवा के गाने मुकाबला पर डांस करती किरण खेर.
    प्रभु देवा के गाने मुकाबला पर डांस करती किरण खेर.


    परेश रावल

    अहमदाबाद पूर्व से सांसद परेश रावल चुनाव जीतने के बाद दो फ़िल्मों में दिखाई दिए हैं, धर्म संकट में (2015) और वेलकम बैक (2015) में, एक प्रेस कांफ़्रेंस में पूछे गए सवाल पर परेश रावल ने कहा था कि वो इन फ़िल्मों के लिए चुनावों से पहले तिथि दे चुके थे और किसी निर्माता का पैसा डुबाना भी ठीक नहीं होता. फ़िलहाल परेश रावल संजय दत्त के जीवन पर बन रही बायोपिक "दत्त" में संजय के पिता और अभिनेता - सांसद सुनील दत्त का किरदार निभा रहे हैं.

    paresh

    भगवंत मान

    आम आदमी पार्टी के संगरुर से सांसद भगवंत मान एक पंजाबी कॉमेडियन और कलाकार हैं लेकिन पंजाब में इक्का दुक्का सार्वजनिक मंचों को छोड़कर उन्होंने किसी अन्य फ़िल्म या टीवी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया है.

    bhagwant mann

    मनोज तिवारी

    भोजपुरी फ़िल्मों के सुपरस्टार और गायक मनोज तिवारी दिल्ली से सांसद हैं और अगर सिद्धू के टेलीविज़न में काम करने पर रोक लगती है तो मनोज तिवारी पर भी सवाल उठेंगे. हालांकि संसदीय मामलों के जानकार बताते हैं कि सांसदों को फ़िल्मों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों इत्यादि का हिस्सा बनने की रोक नहीं है. लेकिन किसी सांसद के मंत्री बन जाने की स्थिति में उन्हें काम की इजाज़त नहीं है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी भी 2009 से किसी फ़िल्म से जुड़े नहीं हैं.

    Manoj-Tiwari

    हेमा मालिनी

    2014 के लोकसभा चुनावों में मथुरा से जीत कर सांसद बनीं हेमा मालिनी अभी भी टीवी विज्ञापनों या इक्का-दुक्का नृत्य समारोह में मंच पर दिखी हैं. क्योंकि हेमा किसी मंत्रालय से सीधे तौर पर नहीं जुड़ी हैं और किसी कमर्शियल फ़िल्म को नहीं कर रही हैं ऐसे में उनके संसदीय काम को इससे प्रभाव नहीं पड़ रहा है.

    hemamay29

    शत्रुघ्न सिन्हा

    2009 और 2014 चुनावों में पटना साहिब सीट पर जीत कर आने वाले शॉटगन ने मंत्री रहते हुए सिर्फ़ 2004 में आई फ़िल्म "आन - मेन एट वर्क" में काम किया था. सांसद रहते हुए वो मुख्य रोल में सिर्फ़ रक़्त चरित्र (2010) और इक्का दुक्का फ़िल्मों में गेस्ट रोल में दिखाई दिए थे. इसके बाद शॉटगन ने फ़िल्मों से किनारा कर लिया है और वो फ़ुलटाइम पॉलिटिशियन बन गए हैं.

    shatrughan-sinha

    बाबुल सुप्रियो

    2014 लोकसभा चुनावों में भाजपा के युवा सेलिब्रेटी बाबुल सुप्रियो राज्य मंत्री हैं और वो इस दौरान किसी फ़िल्म का हिस्सा नहीं रहे हैं और न ही इस बीच उन्होंने कोई एलबम निकाला है. हालांकि 2014 में मंत्री बने बाबुल की पहली हिंदी फ़िल्म जो भी कारवाल्हो 2014 में ही आई थी, लेकिन इसकी शूटिंग बाबुल पहले ही कर चुके थे.

    Babul-Supriyo

    Tags: Hema malini, Navjot singh sidhu

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर