लाइव टीवी

मांग में सिंदूर को लेकर नुसरत जहां का जवाब, सभी धर्मों की करती हूं इज्जत!

News18Hindi
Updated: June 26, 2019, 6:23 PM IST
मांग में सिंदूर को लेकर नुसरत जहां का जवाब, सभी धर्मों की करती हूं इज्जत!
तृणमूल सांसद नुसरत जहां संसद में सिंदूर लगाए नज़र आईं

TMC सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां का शपथ लेना, शपथ के दौरान स्पीकर के पैर छूना और सिंदूर लगाए दिखना चर्चा में रहा.

  • Share this:
बंगाल से तृणमूल कांग्रेस की नवनिर्वाचित सांसद नुसरत जहां ने जबसे चुनाव जीता है वो चर्चा में हैं. अपने करियर के शीर्ष पर अचानक एक्टिंग छोड़ राजनीति में आ जाना. बशीरहाट जैसी सीट को आसानी से जीत लेना और फिर सांसद बनने के बाद शादी करना उन्हें लगातार सुर्खियों में बनाए हुए है. अब नुसरत का संसद में आना और शपथ लेना भी चर्चा का विषय रहा. नुसरत ने स्पीकर ओम बिड़ला के पैर छूकर अपनी संसदीय पारी का आगाज़ किया.

नुसरत ने कहा कि वो सबसे युवा सांसदों में से एक हैं और उनके घर-परिवार में यही सिखाया गया है कि जब किसी नए काम की शुरुआत करो तो बड़ों के पैर छुओ. ये बिल्कुल भी राजनीतिक नहीं था और वो आदर से ओम बिड़ला के पैर छूकर आई थीं.

अभिनेत्री से सांसद बनीं मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने संसद में उठाया ये पहला मुद्दा



 

नुसरत ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत में बताया कि वो संसद में घुसते समय भी सदन की पहली सीढ़ी को माथे से छूकर अंदर बढ़ी थीं. नुसरत ने कहा,"पता नहीं किसी ने ध्यान दिया या नहीं. मैंने और मिमी दोनों ने ही संसद में प्रवेश से पहले संसद में माथा टेका था. इसे एक नई शुरुआत के लिए ज़रूरी मानती हूं."

सिंदूर पर चर्चा 
Nusrat Jahan
सांसद से पहले अभिनेत्री रहीं नुसरत जहां शादी के बाद संसद में आईं और पूरी तरह से पारंपरिक वैवाहिक वेशभूषा में दिखीं


लेकिन इसी दौरान सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने नुसरत के माथे पर लगे सिंदूर पर कमेंट करना शुरू कर दिया. नुसरत ने CNN News 18 के साथ हुई खास बातचीत में बताया कि वो ऐसे मसलों पर कोई टिप्पणी नहीं करती हैं. कई लोगों ने कहा कि क्या शादी के बाद नुसरत ने अपना धर्म बदल लिया है?



इस पर नुसरत ने कहा कि वो जन्म से इस्लाम को मानती आई हैं और यही उनका धर्म रहेगा लेकिन शादी के बाद पति के घर के रीति रिवाजों को भी वो फॉलो करेंगी. नुसरत जहां ने अपना धर्म नहीं बदला है लेकिन अगर उनके पति के घर में कुछ रिवाज हैं तो उन रिवाजों को पूरा करने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं है.

अभिनय नहीं छूटेगा

Nusrat Jahan Husband
नुसरत जहां ने चुनाव जीतने के बाद बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की


नुसरत जहां के फैन्स को लगने लगा है कि अब शायद वो एक्टिंग में वापसी नहीं करेंगी. लेकिन नुसरत का मानना है कि वो वापस आएंगी. न्यूज़ 18 से बात करते हुए नुसरत ने कहा कि वो आज जहां भी हैं अभिनय और सिनेमा की वजह से हैं.



नुसरत ने कहा कि अभिनय उनका प्रोफेशन है और इसे वो कभी नहीं छोड़ेंगी. इस समय वो पूरी तरह से बशीरहाट के लोगों के बीच काम करने के लिए तैयार हैं और अपनी राजनीतिक पारी पर उनका ध्यान है लेकिन अगर मौका मिला तो वो ज़रूर लौटेंगी.

ये भी पढ़ें - संसद से निकलते ही नुसरत जहां की BYE वाली तस्वीरें वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनोरंजन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 26, 2019, 3:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर