HBD: जब सुपरस्टार रजनीकांत से मिले थे दिलीप जोशी, खुशी के मारे सातवें आसमान पर थे 'जेठालाल', देखें Photos

दिलीप जोशी की रजनीकांत के साथ फोटोज वायरल हो रही हैं.

Happy Birthday Dilip Joshi: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) शो के 'जेठालाल' (Jethalal) यानी दिलीप जोशी (Dilip Joshi) आज अपना जन्मदिन (Dilip Joshi Birthday) मना रहे हैं. वैसे तो दिलीप जोशी के करोड़ों फैंस हैं लेकिन वो सुपरस्टार रजनीकांत (Superstar Rajinikanth) के फैंन हैं. आज हम आपको उनकी बेहद खास Photos दिखा रहे हैं जिसमें वो रजनीकांत (Rajinikanth) के साथ नजर आ रहे हैं.

  • Share this:
    भारत के दिग्गज एक्टर्स में शुमार दिलीप जोशी (Dilip Joshi) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. आज वो अपना जन्मदिन (Dilip Joshi Birthday) मना रहे हैं. वैसे तो एक्टर ने अपने कई लाजवाब किरदारों से लोगों के दिलों पर राज किया लेकिन कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में उनके 'जेठालाल चंपकलाल गडा' (Jethalal Champaklal Gada) के किरदार ने इतिहास रच दिया. पिछले 13-14 सालों से लगातार चल रहे इस शो की सफलता के पीछे सबसे बड़ा हाथ शो के लीड एक्टर 'जेठालाल' (Jhethalal) यानी दिलीप जोशी का ही है. दिलीप जोशी आज भारत के घर-घर में 'जेठालाल' के रूप में देखे जाते हैं. बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक लोग 'तारक मेहता शो' के बहुत बड़े फैन हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिलीप जोशी भारत के सुपरस्टार रजनीकांत (Superstar Rajinikanth) के फैन हैं?

    रजनीकांत के साथ वायरल हुई थीं फोटोज
    आज दिलीप जोशी के जन्मदिन पर हम आपको उनकी लाइफ के सबसे बेस्ट मोमेंट में से एक के बारे में बता रहे हैं जब एक्टर ने अपने आइडल और पसंदीदा एक्टर रजनीकांत (Rajinikanth) से मुलाकात की थी. दिलीप ने साल 2019 में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट की थी जिसमें वो साउथ सुपरस्टार रजनीकांत के साथ दिख रहे हैं. दिलीप ने दो फोटोज को शेयर करते हुए लिखा- "भगवान के घर देर है अंधेर नहीं. रजनी सर से मैं हमेशा मिलना चाहता था. ये मेरे लिए विश्वास करने योग्य नहीं है कि मैं उनसे अचानक फिल्म सिटी में मिला. रजनीकांत मेरे इंस्पिरेशन हैं और वो उदारता के उदाहरण हैं. उनसे मिलकर खुद को बहुत लकी मेहसूस कर रहा हूं. धन्यवाद रजनी सर."

    dilip joshi
    फोटो: Twitter/@dilipjoshie


    कई बॉलीवुड फिल्मों में किया है काम
    दिलीप जोशी के फिल्मी सफर की बात करें तो उन्होंने सलमाल खान (Salman Khan) और भाग्यश्री (Bhagyashree) की साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म 'मैंने प्यार किया' (Maine Pyar Kiya) से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. 1994 में रिलीज हुई सलमान खान और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'हम आपके हैं कौन' (Hum Apke Hain Kaun) में उनके छोटे से किरदार को भी बहुत सराहा गया था. साल 2000 में दिलीप जोशी, शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी' (Phir Bhi Dil Hai Hindustani) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'खिलाड़ी 420' (Khiladi 420) में भी नजर आए थे.

    dilip joshi
    फोटो: Twitter/@dilipjoshie


    टीवी शोज से बनाई अपनी खास पहचान
    1998 से शुरू हुए टीवी कॉमेडी शो 'हम सब एक हैं' (Hum Sab Ek Hain) में दिलीप जोशी, राकेश बेदी (Rakesh Bedi) और देवेन भोजानी (Deven Bhojani) की तीकड़ी ने लोगों को खूब गुदगुदाया था. दिलीप जोशी के करियर का ग्राफ तेजी से ऊपर की ओर बढ़ा साल 2008 में जब उनका फेमस शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शुरू हुआ. इस शो से पहले ही वो फेमस एक्टर थे लेकिन इस कॉमेडी शो ने उनके स्टारडम को आसमान पर पहुंचा दिया. आज घर-घर में उनके 'जेठालाल' के किरादर को देखा और पसंद किया जाता है.