HBD: तेलुगू में बनीं Jr NTR की 7 बवाल फिल्मों को हिंदी में भी देख सकते हैं आप, चौथी फिल्म ने तोड़े कई रिकॉर्ड

Jr NTR की ये तेलुगू फिल्में हिंदी में डब की गई हैं.

Jr NTR की ये तेलुगू फिल्में हिंदी में डब की गई हैं.

Happy Birthday Jr NTR: आज जूनियर एनटीआर (Jr NTR) के जन्मदिन (Jr NTR Birthday) पर हम आपको उनकी 7 सबसे धांसू फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें तेलुगू से हिंदी भाषा में भी डब (Jr NTR Hindi Dubbed Films) किया गया है. अगर आप ने अभी तक ये फिल्में नहीं देखी हैं तो जरूर देख लें. ये सबी फिल्में यूट्यूब पर उपलब्ध हैं और आप इन्हें मुफ्त में देख सकते हैं. यहां आपको इन फिल्मों के यूट्यूब लिंक भी मिल जाएंगे.

  • Share this:

जूनियर एनटीआर (Jr NTR), बस नाम ही काफी है. जैसे ही ये नाम आता है, अपने आप सिनेमा प्रेमियों की आंखों में उन जबरदस्त फिल्मों के सीन घूमने लगते हैं जिन्हें जूनियर एनटीआर ने अपने बेमिसाल अभिनय से सुपरहिट बनाया है. Jr NTR को जनता का स्टार कहा जाता है. उनकी फिल्में आम लोगों के लिए बनाई जाती हैं. यही वजह है कि Jr NTR की फिल्मों को साउथ इंडिया में ही नहीं, उत्तर भारत में भी लोग बड़े ही चाव से देखते हैं. नॉर्थ इंडिया में जूनियर एनटीआर के बढ़ते क्रेज का सबसे बड़ा कारण है हिंदी में डब हुईं उनकी लाजवाब फिल्में. आज Jr NTR के जन्मदिन (Jr NTR Birthday) पर हम आपको उनकी 7 सबसे धांसू फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें तेलुगू से हिंदी भाषा में भी डब किया गया है. अगर आप ने अभी तक ये फिल्में नहीं देखी हैं तो जरूर देख लें. ये सबी फिल्में यूट्यूब पर उपलब्ध हैं और आप इन्हें मुफ्त में देख सकते हैं. हमने इन फिल्मों के लिंक आपको नीचे दे दिया हैं जिससे आपको इन्हें यूट्यूब पर खोजना नहीं पड़ेगा.

स्टूडेंट नंबर 1

Youtube Video

Jr NTR की फिल्म 'स्टूडेंट नंबर 1' (Student No. 1) साल 2001 में रिलीज हुई उनकी पहली सुपरहिट फिल्म थी. फिल्म को हिंदी में 'आज का मुजरिम' (Aaj Ka Mujrim) नाम से डब किया गया था. इस फिल्म को दिग्गज निर्देशक एस एस राजामौली (SS Rajamouli) ने डायरेक्ट किया था.
आदि

Youtube Video

Jr NTR की फिल्म 'आदि' (Aadi) साल 2002 में रिलीज हुई थी. ये फिल्म बेहद लोकप्रिय हुई थी. हिंदी में फिल्म का नाम 'मजदूरों का दाता' (Mazduron Ka Daata) है. फिल्म के डायरेक्टर वीवी विनायक हैं.



सिम्हादरी

Youtube Video

साल 2003 में Jr NTR के नाम पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म आई 'सिम्हादरी' (Simhadari). इस फिल्म में उनका दमदार लुक देखने को मिला था. ये फिल्म डबिंग के बाद हिंदी दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुई है. हिंदी में इस फिल्म का नाम 'यमराज एक फौलाद' (Yamraj Ek Faulad) है. इस फिल्म को भी एस एस राजामौली (SS Rajamouli) ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में भूमिका चावला (Bhoomika Chawla) भी नजर आई थीं.

जनता गैराज

Youtube Video

जूनियर एनटीआर (Jr NTR) के करियर की सबसे धमाकेदार फिल्म 'जनता गैराज' (Janatha Garage) ने बहुत सफलता हासिल की. फिल्म में मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal), सामंथा अक्किनेनी (Samantha Akkineni), नित्या मेनन (Nithya Menon) आदि जैसे कई दिग्गज कलाकार नजर आए थे. इस फिल्म में Jr NTR को काफी तारीफ मिली थी. फिल्म को फेमस निर्देशक कोरातला सिवा (Koratala Siva) ने डायरेक्ट किया था. हिंदी में भी ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई है. ये फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी और ये भी यूट्यूब पर उपलब्ध है. फिल्म ने 150 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.

यमडोंगा

Youtube Video

साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म 'यमडोंगा' (Yamadonga) को हिंदी में 'लोक परलोक' (Lok Parlok) के नाम से बनाया गया है. इस फिल्म को भी 'बाहुबली' फेम डायरेक्टर एस एस राजामौली (SS Rajamouli) ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में Jr NTR के साथ प्रियामणि, ममता मोहनदास, मोहन बाबू आदि जैसे कलाकार नजर आए थे. ये फिल्म भी बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी.

टेंपर

Youtube Video

पुरी जगन्नाथ (Puri Jagannath) के निर्देशन में बनी तेलुगू फिल्म 'टेंपर' (Temper) को बड़ी सफलता हाथ लगी थी. साल 2015 में रिलीज हुई Jr NTR की फिल्म 'टेंपर' की हिंदी रीमेक रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने बनाई थी. इस फिल्म का नाम सिंबा (Simmba) था जिसमें रणवीर सिंह (Ranveer Singh) नजर आए थे. 'टेंपर' जूनियर एनटीआर की बेहद लोकप्रिय फिल्मों में से है.

अरविंद समेथा वीरा राघवा

Youtube Video

साल 2018 में रिलीज हुई जूनियर एनटीआर की फिल्म 'अरविंद समेथा वीरा राघवा' (Aravinda Sametha Veera Raghava) को बहुत लोकप्रियता हासिल हुई. फिल्म में Jr NTR की बॉडी पर लोग फिदा हो गए थे. त्रिविक्रम श्रीनिवास ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) का भी दमदार रोल था जिन्हें इस फिल्म से इंडस्ट्री में काफी पहचान मिली. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी तहलका मचा दिया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज