होम /न्यूज /मनोरंजन /Pakadua Vivah web series: बिहार में कैसे जबरन पकड़कर कराई जाती थी शादी, दिखाया जाएगा इस वेब सीरीज में

Pakadua Vivah web series: बिहार में कैसे जबरन पकड़कर कराई जाती थी शादी, दिखाया जाएगा इस वेब सीरीज में

Pakadua Vivah: वेब सीरीज के प्रमोशन को लेकर इन दिनों अभिनेता अंकुश, राज, अभिनेत्री अनारा गुप्ता समेत अन्य कलाकार व वेब ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- अभिषेक रंजन

    मुजफ्फरपुर. बिहार में एक जमाने में ‘पकड़ुआ विवाह’ जोरों पर हुआ करता था. तब के दौर में जो लड़का पसंद आ जाता था, उसे उठवाकर जबरन किसी लड़की से शादी करवा दी जाती थी. ऐसी शादी का कई बार विरोध भी होता था, तो कई बार दोनों पक्षों को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता था. इसी ‘पकड़ुआ विवाह’ जैसी कुप्रथा पर आधारित भोजपुरी भाषा में वेब सीरीज ‘पकड़ुआ विवाह’ बनाई गई है, जिसका इन दिनों प्रमोशन का काम चल रहा है.

    इसी क्रम में वेब सीरीज के अभिनेता अंकुश और राजा, अभिनेत्री अनारा गुप्ता और रक्षा गुप्ता एजुकेशनल गार्डन मुजफ्फरपुर पहुंचे. जहां छात्र-छात्राओं के बीच उन्होंने वेब सीरीज को लेकर बातचीत की और खूब मस्ती की. छात्रों की डिमांड पर अंकुश और राजा ने अपने सुपरहिट गीत को भी गाया.

    पकड़ुआ विवाह वेब सीरीज की स्टारकास्ट

    कुप्रथा को सामने रखने का प्रयास

    अंकुश और राजा ने बताया कि इस वेब सीरीज के माध्यम से हमलोगों ने कुप्रथा को सामने लाने का प्रयास किया है. इस वेब सीरीज में दिखाया गया है कि किस तरह से कम उम्र और बिना मैच के अंजान लोगों से जबरन शादी कर दी जाती थी. यह वेब सीरीज 10 दिसंबर को स्ट्रीम होगी. इस सीरीज का निर्माण अभय सिन्हा की यशी फिल्म्स के द्वारा किया गया है. इसके निर्देशक विकास तिवारी हैं. वेब सीरीज ‘पकड़ुआ विवाह’ को लेकर विकास तिवारी ने बताया कि इसका ट्रेलर अब पब्लिक डोमेन में है और लोगों को यह पसंद भी आ रहा है.

    भोजपुरी में वेब-सीरीज

    अंकुश ने बताया यह मनोरंजन के साथ रूढ़िवादी विचारों पर कड़ा प्रहार करने वाला सीरीज है. उन्होंने कहा कि भोजपुरी में वेब सीरीज की कल्पना मुश्किल है. बावजूद, अभय सिन्हा और ओटीटी चौपाल ने यह कर दिखाया है. इस वेब सीरीज में अंकुश, राजा, रक्षा गुप्ता के साथ अनारा गुप्ता, विनीत विशाल, विष्णु शंकर बेलु, बिजेंद्र सिंह, शकील शेख मुख्य भूमिका में हैं. लिरिक्स और म्यूजिक ओम झा व गोविंद झा का है. प्रोजेक्ट हेड पंकज तिवारी हैं.

    Tags: Bhojpuri Cinema, Muzaffarpur news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें