लाइव टीवी

पाकिस्तान की 'द डॉन्की किंग' ने दुनिया में मचाया धमाल, कमा डाले इतने करोड़

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 12:48 PM IST
पाकिस्तान की 'द डॉन्की किंग' ने दुनिया में मचाया धमाल, कमा डाले इतने करोड़
कम्प्यूटर एनिमेटेड पाकिस्तानी कॉमेडी फिल्म 'द डॉन्की किंग'

पाकिस्तान की 'द डॉन्की किंग' (The Donkey King) ने फिल्म जगत में धूम मचा रखा है. यह पहली ऐसी फिल्म है जिसके जरिए पाकिस्तानी सिनेमा विश्व स्तर तक पहुंच गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 12:48 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. अगर हम फिल्मों की बात करें तो एनिमेटेड फिल्म हमेशा से ही लोगों की पहली पसंद रही हैं. कम्प्यूटर एनिमेटेड पाकिस्तानी कॉमेडी फिल्म 'द डॉन्की किंग' (The Donkey King) ने फिल्म जगत में धूम मचा रखी है. यह पहली ऐसी फिल्म है जिसके जरिए पाकिस्तानी सिनेमा विश्व स्तर तक पहुंच गया. पाकिस्तान (Pakistan) की राजनीति पर बनी यह फिल्म दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली पाकिस्तानी फिल बन गई है. वैसे तो इस फिल्म का आइडिया साल 2003 में आया था लेकिन इस पर काम 2013 से शुरू हुआ.

2018 में हुई थी रिलीज
अजीज जिंदानी द्वारा निर्देशित 'द डॉन्की किंग' अक्टूबर 2018 में रिलीज हुई और काफी हिट हुई. इसके बाद इसे कई भाषाओं में डब कर 7 देशों में रिलीज किया गया. रिलीज के साथ ही यह सुपरहिट हो गई और दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली पाकिस्तानी फिल्म बन गई. इस फिल्म ने पाकिस्तान में बनी बाकी सभी एनिमेटेड फिल्मों के पिछले बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए.

the donkey king, most watched moive, most watched animated movie, pakistani movie, imran khan movie, द डंकी किंग, पाकिस्तानी फिल्म, इमरान खान, द डॉन्की किंग



ये है फिल्म की स्टोरी


यह फिल्म एक गधे मंगू की कहानी है. गधों को हमेशा एक सीधी-साधी छवि में देखा जाता है. यह गधा भी एकदम सीधा होता है जो किस्मत से राजा बन जाता है. बाद में उसे एहसास होता है कि वह एक अच्छा राजा नहीं है. एहसास होते ही वह अच्छा बनने के लिए कई कोशिशें करता है. यह फिल्म रिलीज के पहले ही कानूनी पचड़ों में पड़ गई थी.

फिल्म पर यह था आरोप
फिल्म को रिलीज से पहले ही कई कानूनी लड़ाइयां भी लड़नी पड़ीं. इस पर आरोप लगाया था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का इस मूवी के जरिए मजाक उडाया गया है. बात कोर्ट तक पहुंच गई, इसे लेकर रावलपिंडी और लाहौर कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. इसके बाद मामला इस्लामाबाद हाईकोर्ट पहुंचा जहां फिल्म के खिलाफ याचिकाओं को खारिज कर दिया गया और अंत में इसे रिलीज कर दिया गया.

50 करोड़ से ज्यादा की कर चुकी है कमाई
30 हफ्ते तक चलने वाली पहली पाकिस्तानी मूवी अभी तक 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. बताया जा रहा था कि रिलीज के दूसरे ही दिन इसने एक करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था. फिल्म समीक्षकों ने इसे एंग्री बर्ड्स 2 और वंडर पार्क सहित अन्य अंतरराष्ट्रीय एनिमेटेड फिल्मों की तरह बताया है.

ये भी पढ़ें: TV एक्टर शाहिर शेख का फीमेल-लुक, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा Video

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनोरंजन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading