पुलिस अधिकारी से एक्टर बने पीसी जॉर्ज का निधन, खबर के बाद से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में पसरा शोक, पढ़िए

खबर के बाद से इंडस्ट्री में पसरा शोक, पढ़िए पूरी खबर

खबर के बाद से इंडस्ट्री में पसरा शोक, पढ़िए पूरी खबर

पुलिस अधिकारी (Police Officer) से एक्टर बने पीसी जॉर्ज (Malayalam Actor PC George) का निधन (Death) हो गया है. वो मुख्य तौर पर निगेटिव रोल्स के लिए जाने जाते थे. जॉर्ज पुलिस के एसपी (SP of Police) के पद से रिटायर हुए थे. जॉर्ज ने अपना एक्टिंग करियर थिएटर से शुरू किया और बाद में 1988 में ममूटी स्टारर 'संघम' में उनके शानदार प्रदर्शन से उन्हें खास पहचान मिली.

  • Share this:

लोकप्रिय पुलिस अधिकारी (Police Officer) और मलयालम सिनेमा (Malayalam Cinema) में खलनायक की तरह पहचान बनाने वाले मशहूर एक्टर पीसी जॉर्ज (Malayalam Film Actor PC George) का शुक्रवार सुबह एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. उन्होंने चाणक्य, अथर्वम, इन्नाले और संगम जैसी फिल्मों में यादगार रोल किए थे. वो पुलिस एसपी (SP of Police) पद पर कार्यरत थे. जहां से रिटायरमेंट के बाद वो फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में आ गए थे और अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते थे.

उन्होंने थिएटर से एक्टिंग की शुरूआत की थी. बाद में एक्टिंग में स्नातक की उपाधि ले ली थी. अस्सी के दशक में उनके फिल्मी करियर को ब्रेक मिला था. 1988 में ममूटी स्टारर 'संघम' में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें एक अलग पहचान मिली थी, जिसके बाद वो लगातार आगे ही बढ़ते गए और तब से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने 70 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. वो कई बड़े मलयालम निर्देशकों के साथ काम कर चुके थे और कई बड़ी हिट फिल्मों का हिस्सा रहे थे. हालांकि स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण वो काफी समय से फिल्मी दुनिया से दूर थे, लेकिन मलयालम इंडस्ट्री में उनकी लोकप्रियता कभी कम नहीं हुई. 74 साल के पीसी जॉर्ज कई बीमारियों से पीड़ित थे. वो त्रिशूर के कोराट्टी के रहने वाले हैं. जॉर्ज का अंतिम संस्कार शनिवार को त्रिशूर के पास उनके गृहनगर में किया जाएगा. उन्हें वहीं चर्च में दफनाया जाएगा.

हाल ही में साउथ इंडस्ट्री ने अपने कई चहेते सितारे खो दिए. तमिलनाडु के हास्य कलाकार पांडु का कोविड-19 के संक्रमण से निधन हो गया. करीब चार दशक के अपने करियर में पांडु ने 500 से ज्यादा फिल्मों में हास्य किरदार निभाया था. इनके अलावा कॉमेडियन विवेक ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया. 16 अप्रैल को हार्ट अटैक आने के बाद उन्होंने चेन्नई के एक प्राइवेट अस्पताल में अंतिम सांस ली.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज