Home /News /entertainment /

मशहूर सिंगर और अभिनेता की दिल का दौरा पड़ने से मौत, धनुष संग पर्दे पर आए थे 2100 गानों को आवाज देने वाले गायक

मशहूर सिंगर और अभिनेता की दिल का दौरा पड़ने से मौत, धनुष संग पर्दे पर आए थे 2100 गानों को आवाज देने वाले गायक

धनुष संग काम कर चुके अभिनेता और सिंगर का निधन

धनुष संग काम कर चुके अभिनेता और सिंगर का निधन

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने सिंगर मनिका विनयगम (Manikka Vinayagam) का रविवार (26 दिसंबर 2021) को निधन हो गया है. उन्होंने 800 से ज्यादा भक्तिगीत और फॉक सॉन्ग गाए थे. वे कई फिल्में बतौर अभिनेता के तौर पर भी नजर आए.

    मनिका विनयगम (Manikka Vinayagam) भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है लेकिन अब वे इस दुनिया में नहीं रहे. अभिनय और गायिकी के जरिए अपनी पहचान बनाने वाली मणिक्का विनयगम का 26 दिसंबर 2021 को निधन हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विनयगम काफी लंबे वक्त से सेहत संबंधी समस्याएं झेल रहे थे और उनका कई दिनों से इलाज चल रहा था लेकिन बीते दिन दिल का दौरा पड़ने से 78 वर्ष की उम्र में उनकी मौत हो गई.

    मुख्यमंत्री ने जताया दुख
    विनयगम (10 दिसंबर 1943 – 26 दिसंबर 2021) एक तमिल पार्श्व गायक और अभिनेता थे और उन्होंने सभी दक्षिण भारतीय भाषा की फिल्मों के लिए गाने गाए हैं. साथ ही उन्होंने एक अभिनेता के रूप में भी कई तमिल फीचर फिल्मों में काम किया है. लोकप्रिय पार्श्व गायिका और अभिनेता मनिका विनयगम के निधन से कॉलीवुल यानी तमिल सिनेमा में शोक का माहौल है. कई हस्तियां दिवंगत अभिनेता की आत्मा को श्रद्धांजलि दे रही हैं. मणिक्का विनयगम के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी संवेदनाएं व्यक्त की हैं.

    स्टालिन ने तमिल भाषा में एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें लिखा, ‘प्रसिद्ध फिल्म गायक श्री. Valuvoor Manikka Vinayagam के निधन पर गहरा शोक! मैं उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं, जो चरित्र में एक रत्न के रूप में चमकते हैं, जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है…’ सोशल मीडिया पर तमाम यूजर्स उनके लोकप्रिय गानों और फिल्मों की यादों को शेयर कर ट्रीब्यूट दे रहे हैं.

    अपनी आवाज से हमेशा याद किए जाएंगे विनयगम
    मणिक्का विनयगम (Valuvoor Manikka Vinayagam) ने विक्रम अभिनीत फिल्म ‘ढिल’ के गाने ‘कन्नुकुल्ला गेलथी’ से एक गायक के रूप में अपनी शुरुआत की थी. उन्होंने 800 से ज्यादा फिल्मी गाने गाए हैं. उन्होंने अपने करियर में लगभग 800 गाने अलग-अलग भाषाओं में गाए हैं और इनके अलावा 1500 भक्ति गीत और लोक गीत भी गाए थे. वे हमेशा अपनी magnetic voice और मिलनसार स्वभाव के लिए कई लोगों के लिए प्रेरणा बने रहे. मणिक्का विनयगम ने कई तमिल फिल्मों में भी अभिनय किया था जिनमें धनुष की ‘थिरुदा थिरुडी’, विशाल की ‘थिमिरु’, मैस्किन की ‘युथम सेई’ और विजय की ‘वेत्तिकरण’ आदि हैं जिनमें वे बतौर अभिनेता नजर आए.

    Tags: MK Stalin, Tamil Cinema

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर