Home /News /entertainment /

Puneeth Rajkumar की 5 फिल्में जिन्हें हिन्दी में भी मिला लोगों का प्यार, चौथी मूवी ने मचाया था तहलका!

Puneeth Rajkumar की 5 फिल्में जिन्हें हिन्दी में भी मिला लोगों का प्यार, चौथी मूवी ने मचाया था तहलका!

पुनीत राजकुमार की कन्नड़ फिल्मों को हिन्दी में भी डब किया गया है जिसने यूट्यूब पर धूम मचा दी है. (फोटो: Twitter)

पुनीत राजकुमार की कन्नड़ फिल्मों को हिन्दी में भी डब किया गया है जिसने यूट्यूब पर धूम मचा दी है. (फोटो: Twitter)

साउथ सिनेमा (South Indian Cinema) के दिग्गज एक्टर पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) ने 46 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है. उनके निधन (Puneeth Rajkumar Death) पर श्रद्धांजलि के तौर पर राज्य में छुट्टी की घोषणा भी की गई है. यूं तो पुनीत अब हमारे बीच नहीं हैं मगर उनकी फिल्में हमेशा ही लोगों का मनोरंजन करती रहेंगी. आज हम आपको पुनीत की ऐसी ही 5 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें हिन्दी में डब (Puneeth Rajkumar Movies in Hindi) किया गया और हिन्दी भाषियों पर भी इन फिल्मों ने जादू कर दिया.इन मूवीज को आप आसानी से यूट्यूब पर देख सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    दक्षिण भारत ने आज अपना एक नायाब हीरा खो दिया है. कन्नड़ सिनेमा (Kannada Cinema) के पावर स्टार पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) का शुक्रवार को निधन (Puneeth Rajkumar Death) हो गया. 29 अक्टूबर को हार्ट अटैक के बाद उन्हें बेंगलुरू के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एक्टर ने 46 साल की उम्र में अंतिम सांस ली और श्रद्धांजलि के तौर पर राज्य छुट्टी की घोषणा भी की गई है. यूं तो पुनीत अब हमारे बीच नहीं हैं मगर उनकी फिल्में हमेशा ही लोगों का मनोरंजन करती रहेंगी. आज हम आपको पुनीत की ऐसी ही 5 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें हिन्दी में डब (Puneeth Rajkumar Movies in Hindi) किया गया और हिन्दी भाषियों पर भी इन फिल्मों ने जादू कर दिया.

    ‘मैत्री’

    साल 2015 में रिलीज हुई पुनीत राजकुमार की कन्नड़ फिल्म मैत्री (Mythri) ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. फिल्म में पुनीत राजकुमार के साथ मलायमल फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल भी नजर आए थे. फिल्म को बीएम गिरिराज ने लिखा और डायरेक्ट किया था. फेमस संगीतकार इलैयाराजा ने फिल्म का म्यूजिक दिया था. मूवी को कर्नाटक स्टेट फिल्म अवॉर्ड फॉर थर्ड बेस्ट फिल्म का पुरस्कार भी मिला था. फिल्म को आप यूट्यूब पर हिन्दी में देख सकते हैं.

    ‘अंजनी पुत्र’

    साल 2017 में रिलीज हुई पुनीत की फिल्म ‘अंजनी पुत्र’ (Anjani Putra) को लोगों का बहुत प्यार मिला. फिल्म की सबसे खास बात ये थी कि पुनीत राजकुमार के साथ फेमस साउथ इंडियन एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना लीड रोल में नजर आयी थीं. उनके साथ-साथ राम्या कृष्णन भी प्रमुख भूमिका में थे. ये मूवी, 2014 में रिलीज हुई श्रुति हासन और सत्यराज की रिलीज हुई तमिल फिल्म पूजई का कन्नड़ रीमेक थी.

    ‘युवरतना’

    पुनीत राजकुमार की लेटेस्ट फिल्मों में शुमार है उनकी नयी फिल्म ‘युवरतना’ (Yuvarathnaa). ये मूवी इसी साल अप्रैल के महीने में रिलीज हुई थी. पुनीत के साथ फिल्म में सयेशा सहगल लीड रोल में नजर आयी थीं. फिल्म को संतोष आनंदराम ने डायरेक्ट किया था. प्रकाश राज ने भी इसमें अहम किरदार निभाया था. म्यूजिक एस थमन का था.

    ‘अप्पू’

    पुनीत राजकुमार के करियर की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में शुमार ‘अप्पू’ (Appu) ने उनके फिल्मी करियर को नयी पहचान दी थी. इस फिल्म के ही बाद से उनका निकनेम ‘अप्पू’ पड़ गया. इसके साथ ही उन्हें पावर स्टार भी बुलाया जाने लगा. साल 2002 में रिलीज हुई इस फिल्म को दिग्गज फिल्म डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में रक्षिता, अविनाश जैसे कई कलाकार नजर आए थे. इस मूवी को भी आप यूट्यूब पर हिंदी में देख सकते हैं.

    ‘निन्निन्दले’

    पुनीत राजकुमार की एक और मूवी जिसे हिन्दी भाषियों से बहुत प्यार मिला, वो है ‘निन्निन्दले’ (Ninnindale). साल 2014 में रिलीज हुई ये फिल्म यूं तो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी मगर फिल्म में पुनीत का रोमांटिक अंदाज लोगों को काफी पंसद आया था. यूट्यूब पर भी इसके हिन्दी वर्जन को 41 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

    Tags: Kannada film industry, Puneeth rajkumar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर