Home /News /entertainment /

Puneeth Rajkumar को मरणोपरांत प्रदेश के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा जाएगा, मिलेगा कर्नाटक रत्न अवॉर्ड

Puneeth Rajkumar को मरणोपरांत प्रदेश के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा जाएगा, मिलेगा कर्नाटक रत्न अवॉर्ड

Puneeth Rajkumar को मरणोपरांत प्रदेश के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा जाएगा

Puneeth Rajkumar को मरणोपरांत प्रदेश के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा जाएगा

साउथ सिनेमा (South Indian Cinema) में लाखों दिल पर राज करने वाले पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में सीएम बसवराज बोम्मई ने घोषणा की कि एक्टर को मरणोपरांत राज्य के सर्वोच्च सम्मान कर्नाटक रत्न से नवाजा जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    कन्नड़ सिनेमा (Kannada Cinema) के सुपरस्टार दिवंगत एक्टर पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) को प्रदेश के सर्वोच्च सम्मान से मरणोपरांत सम्मानित किया जाएगा. इस बात का ऐलान राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Baswaraj Bommai) द्वारा किया गया कि एक्टर को कर्नाटक रत्न अवॉर्ड (Karnataka Ratna Award) से नवाजा जाएगा. वो राज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजे जाने वाले 10वें व्यक्ति होंगे. उनका 29 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन (Puneeth Rajkumar Death) हो गया था. उन्होंने महज 46 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया था.

    बोम्मई ने दिवंगत एक्टर को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में कहा कि ‘कई लोगों से चर्चा में करने के बाद उन्होंने पुनीत राजकुमार को मरणोपरांत कर्नाटक रत्न अवॉर्ड से सम्मानित करने का फैसला किया है. वो आज इसकी घोषणा करते हैं.’ सीएम ने ये भी कहा था कि ‘एक्टर का नाम अमर करने के लिए बहुत सारे सुझाव आए हैं. सरकार की भी इच्छा एक ही है. उनका अंतिम विश्राम स्थल उनके माता-पिता डॉ. राजकुमार और पर्वतम्मा राजकुमार की तरह डेवलप किया जाएगा.’

    पिता को भी दिया गया था सम्मान

    खास बात ये है कि पुनीत के दिवंगत पिता डॉ. राजकुमार को भी 1992 में कवि कुवेप्पु के साथ कर्नाटक रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. इस सम्मान को पाने वाली अन्य हस्तियों में एस निजलिंगप्पा (राजनीति), सीएनआर राव (विज्ञान), डॉ. देवी प्रसाद शेट्टी (चिकित्सा), भीमसेन जोशी (संगीत), शिवकुमार स्वामीजी (समाज सेवा), और डॉ. जे जावरेगौड़ा (शिक्षा और साहित्य) भी हैं.

    Tags: Puneeth rajkumar, Puneeth Rajkumar Death

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर