Home /News /entertainment /

मेरिल स्ट्रीप से जुड़े सवाल पर शाहरुख ने कुछ यूं समझाया...

मेरिल स्ट्रीप से जुड़े सवाल पर शाहरुख ने कुछ यूं समझाया...

मेरी बेटी के साथ वो लड़का जैसे व्यवहार करेगा, वैसा ही मैं उसके साथ करूंगा।

मेरी बेटी के साथ वो लड़का जैसे व्यवहार करेगा, वैसा ही मैं उसके साथ करूंगा।

इंडियन एक्सप्रेस में आज शाहरुख खान के एडिट में उन्होंने मीडिया के बारे में अपनी राय रखी. उन्होंने स्ट्रीप वाले मामले पर लिखा, मुझे बड़ा ही अजीब लगा जब सभी पत्रकारों ने ये कहना शुरू कर दिया कि कब भारतीय कलाकार भी इस तरह बोलना शुरू करेंगे?

अधिक पढ़ें ...
    मेरिल स्ट्रीप ने गोल्डेन ग्लोब अवार्ड के मौके पर अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर सीधा निशाना साधते हुए बोला तो इसकी चर्चा पूरी दुनिया में हुई. अब जब इससे जुड़ा हुआ सवाल शाहरुख खान के सामने रखा गया तो उन्होंने भी बेबाकी से जवाब दिया, स्ट्रीप ने जो बोला वो अमेरिका के हालात पर था, उन्हें जैसा लगा या सोचती थीं वो बोला. पर किसी भी जर्नलिस्ट को भारत में ये सवाल मुझसे पूछने से पहले ये सोचना चाहिए कि क्या वहां के हालात और यहां के हालात एक जैसे हैं? नहीं. इसके बावजूद जो भी इस मुद्दे पर बोलेगा वो अलग तरह से बोलेगा.

    इंडियन एक्सप्रेस में आज शाहरुख खान के एडिट में उन्होंने मीडिया के बारे में अपनी राय रखी. उन्होंने स्ट्रीप वाले मामले पर लिखा, मुझे बड़ा ही अजीब लगा जब सभी पत्रकारों ने ये कहना शुरू कर दिया कि कब भारतीय कलाकार भी इस तरह बोलना शुरू करेंगे? मुझे समझ नहीं आता कि भारतीय एक्टर्स को ऐसे किसी भी मामले पर क्यों बोलना चाहिए जो अस्तित्व में ही नहीं, और फिर जब आप पूछते हैं तो हमें भी कुछ न कुछ बोलना ही पड़ता है.

    कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर बोले शाहरुख-'ऐसे कमेंट पर ध्यान नहीं देता'

    शाहरुख ने अपने एडिट में लिखा है, मैं भी यहां पत्रकारों से सवाल पूछना चाहता हूं कि आखिर वो उस तरह का बर्ताव क्यों नहीं करते जैसा उनके सामने वाला करता है? उन्होंने टीवी शो पर लगातार बोलने वाले पत्रकारों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब टीवी डिबेट में एक पत्रकार दो एक्सपर्ट से सवाल पूछते हैं तो अक्सर देखा जाता है कि सिर्फ दो पत्रकार ही बोलते हैं बाकी जिन पैनलिस्ट को बुलाया गया होता है वे चुप बैठे दिखते हैं.

    शाहरुख ने कहा, अगर आपके पास मुझसे जुड़े किसी मुद्दे पर कोई राय है तो आपको मुझसे सीधे बात करनी चाहिए. मेरी राय लेकर सकते हैं सकारात्मक या नकारात्मक. आज हर इंटरव्यू एक एडिटोरियल बन गया है.

    शाहरुख को क्यों है ट्रेन से इतना प्यार, ये है फिल्मी कनेक्शन

    उन्होंने पत्रकारों से कहा, आप अपनी राय पर खबर न बनाएं. मैं अभी भी ये विश्वास करता हूं कि एक कलाकार अपना सर्वश्रेष्ठ किसी भी फिल्म या सीरियल में देता है. हम दर्शकों की प्रतिक्रिया को नहीं रोकते हैं और न ही बंदूक की नोक पर कहते हैं कि मेरी फिल्म को पसंद करो.

    किसी भी मुद्दे पर सबसे पहले दिखाने या छापने की दौड़ में मीडिया दूसरे लोगों का इस्तेमाल करती है, क्या ये सही है? मेरिल स्ट्रीप के बयान के बाद मीडिया का ये कहना कि भारतीय कलाकार ऐसा क्यों नहीं करते, बहुत ही अजीब है. ये बिल्कुल इसी तरह है कि जैसे मुझसे कहा जा रहा है कि आप टाइगर वुड्स की तरह गोल्फ क्यों नहीं खेलते. उसने जो भी कहा, मैं उसकी बहादुरी की तारीफ करता हूं. हमारे कलाकारों को भी बोलना चाहिए, फिल्म निर्माताओं और पत्रकारों को भी बोलना चाहिए.

    फिल्म समीक्षा: 'रईस' में शाहरुख शानदार, तो नवाज हैं दमदार

    Tags: Shahrukh khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर