Home /News /entertainment /

HBD: क्या आप जानते हैं साउथ के खिलाड़ी Ravi Teja का असली नाम? जानें रातों-रात कैसे बदली थी किस्मत

HBD: क्या आप जानते हैं साउथ के खिलाड़ी Ravi Teja का असली नाम? जानें रातों-रात कैसे बदली थी किस्मत

HBD: क्या आप जानते हैं साउथ के खिलाड़ी Ravi Teja का असली नाम?

HBD: क्या आप जानते हैं साउथ के खिलाड़ी Ravi Teja का असली नाम?

Ravi teja Birthday: साउथ एक्टर रवि तेजा (Ravi Teja) 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. 26 जनवरी, 1968 को जग्गम्पेता में जन्मे एक्टर आज सिनेमा जगत में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्हें इंडस्ट्री का अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और खिलाड़ी कहा जाता है. उनके जन्मदिन पर फैंस उन्हें ढेरों शुभकामनाएं दे रहे हैं. ऐसे में आपको उनके जन्मदिन पर कुछ दिलचस्प बातें बता रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    साउथ फिल्मों के जाने-माने एक्टर रवि तेजा (Ravi Teja) का आज जन्मदिन है. वो टॉलीवुड इंडस्ट्री में तीन दशक से राज कर रहे हैं. दर्शकों को अपने ऐक्शन और कॉमेडी सीन्स से एंटरटेन करते आ रहे हैं. रवि किसी फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक नहीं रखते हैं. इस वजह से उन्हें ढेरों समस्याओं का सामना करना पड़ा था. उन्होंने एसोसिएट डायरेक्टर से लेकर सपोर्टिंग आर्टिस्ट तक का काम किया है. वो भले ही रवि के नाम से फेमस हैं, लेकिन उनका असली नाम (Ravi Teja Real Name) तो बहुत कम लोग ही जानते हैं. ऐसे में आपको उनसे जुड़ी इंटरेस्टिंग बातें (Ravi Teja interesting facts) बता रहे हैं. आइए जानते हैं…

    आंध्रप्रदेश के जग्गमपेटा में जन्मे रवि तेजा का पूरा नाम विशंकर राजू भूपतिराजू है. उन्हें इंडस्ट्री में ‘मास महाराजा’ (Mass Maharaja) और खिलाड़ी के नाम से भी जाना जाता है. इतना ही नहीं उनकी फिल्मों में ऐक्शन सीक्वेंस ज्यादा होने के कारण उन्हें साउथ का अक्षय कुमार भी कहा जाता है. यही वजह है कि लोग उन्हें खिलाड़ी भी कहते हैं. रवि ने अपने फिल्मी करियर (Ravi Teja Career) की शुरुआत बतौर सपोर्टिंग आर्टिस्ट की थी. उनकी पहली फिल्म 1990 में आई थी. उसका नाम ‘कर्तव्यम’ था. इस मूवी के बाद एक्टर को काम मिलना बंद हो गया था. उन्हें केवल छोटे-मोटे रोल मिल जाया करते थे. इसके बाद उनकी मुलाकात 1996 में कृष्ण वाम्सी से हुई थी. यहां से उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर का सफर शुरू किया था. उन्होंने फिल्म ‘नेने पल्लदुथा’ में बतौर असिस्सटेंट डायरेक्टर का काम किया था. इसमें उन्होंने एक छोटा सा रोल भी प्ले किया था.

    Ravi teja Birthday Special

    इस फिल्म में भले ही रवि तेजा का किरदार छोटा सा मगर वो डायरेक्टर वाम्सी के ऊपर छाप छाोड़ने में कामयाब हो गए थे. वाम्सी को उनकी एक्टिंग काफी पसंद आई थी. इस मूवी में को तेलुगू की बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड भी मिला था. इसके बाद रवि असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर कई फिल्मों में काम करते रहे थे. इसके बाद उनकी किस्मत बदली फिल्म ‘नी कोसम’ से. इसमें उन्हें बतौर लीड हीरो का काम करने का मौका मिला. इसके लिए उन्हें नंदी अवॉर्ड से भी नवाजा गया था.

    इन फिल्मों से रवि तेजा ने मचाया तहलका

    बतौर लीड एक्टर पहली फिल्म के लिए नंदी अवॉर्ड से नवाजे जाने के बाद रवि तेजा ने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी थी. इसमें ‘सिंदूरम’, ‘वेंकी’, ‘डॉन सीनू’, ‘बंगाल टाइगर’, ‘राजा द ग्रेट’, ‘बालुपु’ जैसी फिल्मों में काम किया. उनकी कई ऐसी फिल्में हैं, जिसका रीमेक हिंदी में बना. जैसे ‘राउडी राठौड़’ इसका हिंदी रीमेक अक्षय कुमार के साथ बनाया गया था. इसके साथ ही सलमान खान की ‘किक’ उनकी ही फिल्म का हिंदी रीमेक है. रवि तेजा की फैन फॉलोइंग के साउथ में ही नहीं बल्कि नॉर्थ में भी है. इसलिए ही तो इन दिनों चर्चा जोरों पर है कि उनकी फिल्म ‘खिलाड़ी’ अलग-अलग भाषाओं में रिलीज की जाएगी. इससे एक्टर हिंदी में डेब्यू (Ravi Teja hindi Debut) करने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि इसे 11 फरवरी, 2022 को सिनेमाघरों में हिंदी में रिलीज किया जाएगा.

    Tags: Ravi teja, South indian actor, South Indian Films, South Indian Movies

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर