Home /News /entertainment /

ये हैं रियल लाइफ 'Simmba', नाम से ही कांपते हैं बदमाश

ये हैं रियल लाइफ 'Simmba', नाम से ही कांपते हैं बदमाश

ये हैं रियल लाइफ 'सिंबा'

ये हैं रियल लाइफ 'सिंबा'

शिवदीप ने एक बार उत्तर प्रदेश पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पकड़ने के लिए महिला का रूप बनाया था. IPS शिवदीप मुंबई में एंटी नारकोटिक्स सेल में डीसीपी के पोस्ट पर तैनात हैं.

    आज रोहित शेट्टी की फिल्म सिम्बा रिलीज़ हो गई है. इस फिल्म में रणवीर सिंह और सारा अली खान लीड ऐक्टर्स हैं. फिल्म में रणवीर ने एक पुलिस अफसर का किरदार निभाया है जो पहले तो भ्रष्ट होता है लेकिन एक रेप का केस उसे बदल के रख देता है. और एसीपी संग्राम भालेराव (सिम्बा) बलात्कारियों के लिए काल बन जाता है.

    आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ पुलिस अफसरों के बारे में जो रियल लाइफ 'सिम्बा' हैं और ऐसी फिल्मी  कहानियां उनकी ज़िंदगी का हिस्सा हैं जिनसे वे रोज़ दो-चार होते हैं.

    1. सबसे पहले नाम आता है उत्तराखंड के तेजेंद्र सिंह जिनकी सॉलिड बॉडी की वजह से लोग उन्हें 'बीस्ट' कहते हैं. तेजेंद्र को जिमिंग का बहुत शौक है. साल 2006 में पुलिस में भर्ती हुए और 2007 में पहली बार बॉडी बिल्डिंग में नेशनल में गोल्ड मेडल का खिताब अपने नाम कर लिया था. तेजेंद्र मिस्टर हरक्यूलिस का अवॉर्ड भी जीत चुके हैं.



    2. ये हैं मोतीलाल दायमा इनकी उम्र 27 साल है. लोग इन्हें मध्यप्रदेश का 'अर्नोल्ड' कहते हैं. पेशे से पुलिस कॉन्स्टेबल मोतीलाल की डायट का खर्च एक लाख से ज्यादा है. मोतीलाल की सैलरी कम है इसलिए उनके विभाग के ही कुछ अधिकारी और शहर के लोग अपने 'अर्नोल्ड' की आर्थिक मदद करते हैं.



    3. तीसरे नंबर पर आते हैं किशोर दांगे. इनका घर महाराष्ट्र के जालना में है. एक गरीब परिवार में जन्मे किशोर को पुलिस की नौकरी पाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी. किशोर ने अपनी मेहनत के दम पर मिस्टर महाराष्ट्र, मिस्टर मराठवाड़ा के अलावा कई विदेशी बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं.



    4. मध्य प्रदेश के दूसरे सबसे धाकड़ पुलिसवाले हैं सचिन अतुलकर. पूरे पुलिस डिपार्टमेंट में इनकी फिटनेस की मिसाल दी जाती है. सचिन महज 22 साल की उम्र में IPS बन गए थे. साल 2007 बैच के पासआउट सचिन बॉडी पर बहुत ध्यान देते हैं.



    5. मुंबई के शिवदीप लांडे का नाम सुनकर बदमाशों की हालत खराब हो जाती है. शिवदीप ने एक बार उत्तर प्रदेश पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पकड़ने के लिए महिला का रूप बनाया था. IPS शिवदीप मुंबई में एंटी नारकोटिक्स सेल में डीसीपी के पोस्ट पर तैनात हैं.



    ये भी पढ़ें: Indian Idol बना नेहा कक्कड़ के ब्रेकअप की वजह! बोली- बॉयफ्रेंड की आदत कर रही थी परेशान 

    Tags: Bollywood, Ranveer Singh, Simmba, Trending news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर