होम /न्यूज /मनोरंजन /Kantara ने रचा इतिहास, US के 50+ थिएटर्स में चल रहे फिल्म के शो; ऐसा करने वाली बनी पहली South Movie

Kantara ने रचा इतिहास, US के 50+ थिएटर्स में चल रहे फिल्म के शो; ऐसा करने वाली बनी पहली South Movie

 Kantara ने रचा इतिहास, अमेरिका के 50+ थिएटर्स में चल रहे ऋषभ शेट्टी की फिल्म के शो; ऐसा करने वाली बनी पहली South Movie

Kantara ने रचा इतिहास, अमेरिका के 50+ थिएटर्स में चल रहे ऋषभ शेट्टी की फिल्म के शो; ऐसा करने वाली बनी पहली South Movie

Kantara in usa theatres: ऋषभ शेट्टी की कांतारा अमेरिका में 25 दिनों के बाद 50 से ज्यादा सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने व ...अधिक पढ़ें

KGF की तरह होम्बले फिल्म्स के बैनर तले बनी ‘कांतारा’ (Kantara) भी अजेय है और बॉक्स ऑफिस पर अपनी क्षेत्रीय भाषा के साथ अलग-अलग वर्जन में भी ये धमास मचाए हुए है. ये फिल्म ऐसे बढ़ रही है जैसे कोई अंत नहीं है. जहां एक ओर फिल्म ने अपनी रिलीज के साथ कन्नड़ और हिंदी बाजार (Kantara Box Office Collection) पर भी अपना कब्जा किया हुआ है तो, वहीं इसने वैश्विक मोर्चे पर भी अपनी मजबूत छाप छोड़ी है. क्योंकि ये अमेरिका में 25 दिनों के बाद 50 से ज्यादा सिनेमाघरों में एक ही भाषा में लगने वाली पहली दक्षिण भारतीय फिल्म बन गई है.

ग्लोबल लेवल पर कांतारा के चर्चे

‘कांतारा’ वास्तव में अब घरेलू सीमाओं (Bomestic boundaries) के पार दूसरे देशों में अपना आकर्षण स्थापित कर भारतीय सिनेमा को गौरवान्वित मेहसूस करा रही है. अपनी वैश्विक पहुंच को देखते हुए ऋषभ शेट्टी की फिल्म एक ही भाषा में 25 दिनों के बाद 50 से ज्यादा सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली पहली साउथ इंडियन फिल्म बन गई है. इसके साथ, ‘कांतारा’ ने एक नए बाजार पर कब्जा करते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय पंख फैलाए हैं.

यहां दिखाई जाने वाली कन्नड़ फिल्म है कांतारा

सही मायने में देखा जाए तो कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा’ अपनी सफलता की मिसाल कायम कर रही है. जहां फिल्म ने हाल ही में भारत की वर्तमान शीर्ष 250 फिल्मों की सूची में नंबर 1 पर अपना स्थान बनाया है, जिसे IMDb द्वारा जारी किया गया था. वहीं अब ये अंतर्राष्ट्रीय मोर्चे पर भी अपना आकर्षण फैला रही है और दर्शकों के बीच वाहवाही लूट रही है. यह पहली कन्नड़ फिल्म है जिसे Ho Chi Minh City और Vietnam में दिखाया जा रहा है. साथ ही अपनी बढ़ती सफलता में एक बड़ी उपलब्धि जोड़ते हुए कांतारा के कन्नड़ वर्जन ने उत्तरी अमेरिका में 1 मिलियन डॉलर और ऑस्ट्रेलिया बॉक्स ऑफिस पर 200 K AUD की भारी मात्रा में संग्रह किया है. ग्लोबल फ्रंट यानी वैश्विक मोर्चे पर इतने बड़े कलेक्शन को दर्ज करने के बाद कांतारा पहली कन्नड़ फिल्म बन गई है.

भारतीय संस्कृति को दर्शाली वाली दुर्लभ फिल्म है कांतारा

कांतारा मास एंटरटेनमेंट के लिए बनाई गई फिल्म है जिसे पूरे दिल और दिमाग से बनाया गया है. कन्नड़ इंडस्ट्री में ये एपिक स्टोरी चरम पर है और देखने योग्य फिल्म है. फिल्म हमारी सनातन संस्कृति से जुड़ी है और टेक्निकल टैलेंट का एक आइडल डिस्प्ले है. ये साउथ फिल्म का वो दुर्लभ टुकड़ा है जिसके बारे में आपने शायद ही कभी देखा या सुना होगा. फिल्म का हर एक सीन काबिल-ए-तारीफ है और इसने हर एक इंडस्ट्री के लोगों को ऋषभ शेट्टी के हुनर का मुरीद बनाया है.

Tags: Kannada film industry, South Indian Films, South Indian Movies, Trending, Trending news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें