Home /News /entertainment /

rrr star jr ntr completes 25 years in telugu film industry and started his career as child actor bhojpuri south mogi

RRR से पहले Jr NTR को इन 3 फिल्मों से स्टार बना चुके थे SS Rajamouli, 'श्रीराम' बनकर शुरू किया था करियर

Jr NTR ने टॉलीवुड में पूरे किए 25 साल

Jr NTR ने टॉलीवुड में पूरे किए 25 साल

RRR के कोमाराम भीम अब ग्लोबल बन चुके हैं और ये उपलब्धि उन्हें तब हासिल हुई है जब उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर के 25 साल पूरे कर लिए हैं. अभिनेता एसएस राजामौली के बेस्ट फ्रेंड हैं और उन्होंने उनकी 4 सुपरफिल्मों में काम किया है.

अधिक पढ़ें ...

एसएस राजामौली की फिल्म RRR में कोमाराम भीम के रूप में दुनियाभर में छा जाने वाले अभिनेता जूनियर एनटीआर (Nandamuri Taraka Rama Rao Jr) ने तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री (Telugu Cinema) में 25 साल पूरे कर लिए हैं. 11 अप्रैल को जूनियर एनटीआर (Jr NTR) की पहली फिल्म ‘रामायणम’ (Ramayanam) की 25वीं वर्षगांठ थी और इसी से उन्होंने बतौर लीड एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी और एनटीआर ने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई. एक्टिंग में आने से पहले एनटीआर एक शास्त्रीय नर्तक (classical dancer) थे लेकिन उन्होंने अपने स्किल से कास्टिंग टीम का ध्यान खींचा था, जिसने उन्हें बाद में स्क्रीन पर ला दिया.

NTR ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू किया था एक्टिंग करियर
‘शकुंतलम’ (Shakuntalam) के निर्देशक गुणशेखर (Gunasekhar) ने इस पौराणिक नाटक (mythological drama) के लिए मेगाफोन का इस्तेमाल किया, जिसमें जूनियर एनटीआर को भगवान राम के रूप में दिखाया गया था. इस मूवी को 1998 में बेस्ट चाइल्ड फिल्म और बेस्ट चाइल्ड एक्ट्रेस (Swathi as Ravana) के लिए दो नंदी पुरस्कार मिले थे. 3,000 से अधिक बच्चों की फीचर वाली ‘बाला रामायणम’ (Bala Ramayanam) का निर्माण शब्दालय थिएटर के तहत किया गया था.

View this post on Instagram

A post shared by Jr NTR (@jrntr)

ये हैं Jr NTR के करियर की सुपरहिट फिल्में
‘Bala Ramayanam के बाद 25 साल के शानदार करियर के साथ, जूनियर एनटीआर ने 30 से अधिक फिल्मों में काम किया है, जिनमें से कुछ ब्लॉकबस्टर हिट हैं. उनका करियर ‘आदि’, ‘सिम्हाद्री’, ‘टेम्पर’, ‘जनथा गैराज’ और ‘अरविंदा समीथा वीरा राघव’ जैसी हिट फिल्मों से भरा हुआ है. अभिनेता जब टीनएज में आए तो उन्हें सबसे पहले एसएस राजामौली ने ही अपनी डेब्यू फिल्म Student No. 1 के लिए अप्रोच किया था. इसे रिलीज होने में काफी वक्त लगा जिससे इसे एनटीआर की डेब्यू नहीं माना गया. बतौर लीड अभिनेता की पहली फिल्म Ninnu Choodalani मानी जाती है जो फ्लॉप साबित हुई थी. हालांकि, जब जब वे राजामौली की Student No. 1 में आए तो सुपरस्टार बन गए थे.

NTR ने Rajamouli की 4 फिल्मों में किया काम, सभी हिट
Student No. 1 के बाद तारक ने राजामौली की Simhadri में काम किया और फिल्म हिट रही. फिर वे बाहुबली फेम निर्देशक की 2007 में Yamadonga में दिखे जो बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. 16 साल बाद एक बार फिर जूनियर एनटीआर ने ‘आरआरआर’ में एस.एस. राजामौली के साथ काम किया जिसने इतिहास रच दिया. एनटीआर ने RRR डायरेक्टर की 4 फिल्मों में काम किया और चारों ब्लॉकबस्टर रहीं. फिलहाल वे RRR की सक्सेज का जश्न मना रहे हैं और जल्द ही वे ‘एनटीआर 30’ में दिखाई देंगे जिसे प्रशांत नील डायरेक्टर कर रहे हैं.

Tags: Jr NTR, RRR Movie, Ss rajamouli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर