होम /न्यूज /मनोरंजन /संदीप कुमार मिश्रा 'द इंडियन अचीवर्स अवार्ड 2021' से किए गए सम्मानित, कवि और कला जगत में किया नाम

संदीप कुमार मिश्रा 'द इंडियन अचीवर्स अवार्ड 2021' से किए गए सम्मानित, कवि और कला जगत में किया नाम

संदीप कुमार मिश्रा को इंडियन अचीवर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

संदीप कुमार मिश्रा को इंडियन अचीवर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

कवि और कलाकार संदीप कुमार मिश्रा (Sandeep Kumar Mishra) को द इंडियन अचीवर्स फोरम द्वारा प्रतिष्ठित 'इंडियन अचीवर्स अवार ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्लीः अंतर्राष्ट्रीय कवि, कलाकार और लेखक और कई पुरस्कार विजेता संदीप कुमार मिश्रा (Sandeep Kumar Mishra) को द इंडियन अचीवर्स फोरम द्वारा प्रतिष्ठित ‘इंडियन अचीवर्स अवार्ड-2021 (The Indian achievers Award 2021)’ से सम्मानित किया गया है. संदीप कुमार मिश्रा को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रतिभाशाली व्यक्तियों के चयनित समूह में इंडियन अचीवर्स अवार्ड -2021 के विजेता के रूप में घोषित किया गया है.

    इंडियन अचीवर्स फोरम की स्थापना 2000 में भारत के पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र सुनील शास्त्री ने की थी. यह भारतीय आर्थिक एजेंडा पर प्रमुख मुद्दों को परिभाषित करने और चर्चा करने के लिए भारतीय समुदाय के व्यापार, राजनीतिक, पेशेवर और अन्य प्रतिनिधियों की साझेदारी है.

    इंडियन अचीवर्स अवार्ड न केवल उपलब्धि हासिल करने वालों की सफलता के परिमाण का जश्न मनाता है, बल्कि उनके काम में उनके द्वारा दिखाए गए प्रयासों की तीव्रता को भी दर्शाता है. प्रसिद्ध अतीत प्राप्तकर्ताओं में किरण बेदी, प्रेम भंडारी, पद्मश्री एचआर शाह, बलराम जाखड़, हरीश रावत, भरत मेहता और डायना हेडन शामिल हैं.

    पुरस्कार प्राप्त करने पर संदीप कुमार मिश्रा कहते हैं, ”प्रतिष्ठित इंडियन अचीवर्स फोरम से यह सम्मान हासिल कर बेहद गर्व महसूस हो रहा है. मेरा उदार योगदान दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करेगा और समाज को रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाएगा. स्वीकृति और प्रशंसा के लिए इंडियन अचीवर्स फोरम का धन्यवाद. इससे मुझे एहसास होता है कि मैं वह बदलाव बन गया हूं जो मैं देखना चाहता था. मैं इस अवसर पर अपने परिवार को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.”

    उल्लेखनीय है कि संदीप कुमार मिश्रा एक कलाकार, कवि और अंग्रेजी साहित्य और राजनीति विज्ञान के व्याख्याता हैं. कविता संग्रह “वन हार्ट-मनी ब्रेक्स-2020” के अमेज़ॅन बेस्टसेलर लेखक हैं. वह किशलय आउटसाइडर आर्ट एकेडमी में कला प्रशिक्षक हैं. उन्होंने विभिन्न कवियों – पर्ल्स (2002) की कविताओं के संग्रह का संपादन किया है और एक पेशेवर गाइड बुक -हाउ टू बी (2016) लिखी है.

    उन्हें “आईपीआर वार्षिक कविता पुरस्कार -2020” और “साहित्यिक टाइटन बुक अवार्ड-2020” प्राप्त हुआ है. उन्हें “इंटरनेशनल बुक अवार्ड-2021, “इंडीज टुडे बुक ऑफ द ईयर अवार्ड -2020” और “जॉय बेल बूने पोएट्री प्राइज” – 2021 और ओप्रेले राइज अप पोएट्री प्राइज- 2021″ के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था. . वह “द स्टोरी मिरर ऑथर ऑफ द ईयर” नॉमिनी-2019 भी थे.

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें