लाइव टीवी

शबाना आजमी की मां शौकत कैफी का 93 साल की उम्र में निधन

भाषा
Updated: November 23, 2019, 2:19 AM IST
शबाना आजमी की मां शौकत कैफी का 93 साल की उम्र में निधन
कैफी आजमी, शबाना आजमी और शौकत कैफी (बाएं से दाएं)

शौकत कैफी (Shaukat Kaifi) ने 'बाजार', 'उमराव जान' और मीरा नायर की ऑस्कर नामित फिल्म 'सलाम बॉम्बे' में अभिनय किया था.

  • Share this:
मुंबई. वरिष्ठ अभिनेत्री और शबाना आजमी (Shabana Azmi) की मां शौकत कैफी (Shaukat Kaifi) का शुक्रवार शाम यहां आयु संबंधी बीमारी के चलते निधन हो गया. वह 93 साल की थीं. शौकत के दामाद तथा मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने उनके निधन की जानकारी दी. उनको शनिवार दोपहर सुपुर्द ए खाक किया जाएगा.

अख्तर ने बताया, 'वह 93 साल की थीं और कई स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से गुजर रही थीं. उन्हें कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुछ दिनों के लिए उन्हें आईसीयू में भी रखा गया.'

अमेरिका यात्रा पर गए अख्तर ने कहा, 'अंत में उन्हें घर लाया गया. वह अपने कमरे में रहना चाहती थीं. वह एक-दो दिन उसी में रुकी और फिर उनका निधन हो गया. शबाना मुंबई में हैं.'

शौकत के पति कैफी आजमी मशहूर शायर और गीतकार थे. वह और उनके पति भाकपा के सांस्कृतिक मंचों, 'इंडियन पीपुल्स थियेटर एसोसिएशन' और 'प्रोग्रेसिव राइटर्स एसोसिएशन' के जाने-माने नाम थे.

शबाना आजमी के अलावा शौकत कैफी का एक बेटा बाबा आजमी हैं.

शौकत आजमी के नाम से भी जानी जाने वाली कैफी ने 'बाजार', 'उमराव जान' और मीरा नायर की ऑस्कर नामित फिल्म 'सलाम बॉम्बे' में अभिनय किया था.

ये भी पढ़ें-Bigg Boss 13: हिमांशी-शहनाज के बीच जबरदस्त लड़ाई, वीडियो में दिखी हाथापाई

अर्चना पूरण सिंह पर ऐसा कमेंट करके फंसे कपिल शर्मा, लोग बोले- 'गलत किया'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 2:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर