लाइव टीवी

शबाना आजमी ने बेबस बच्‍चों की फोटो पर ल‍िखा 'Heartbreaking', लोगों ने कहा 'Fake'

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 5:09 PM IST
शबाना आजमी ने बेबस बच्‍चों की फोटो पर ल‍िखा 'Heartbreaking', लोगों ने कहा 'Fake'
शबाना आजमी. (फोटो साभार @AzmiShabana/Twitter)

शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने दो बेसहारा बच्चों की एक ऐसी तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी है, जिसमें ये दो बच्‍चे उघाड़े तन सड़क के किनारे बैठे हैं. लेकिन अब वो इसी तस्‍वीर के चलते ट्व‍िटर यूजर्स के न‍िशाने पर आ गई हैं.

  • Share this:
मुंबई. सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों पैदल चलते बेसहारा मजदूरों और उनके परिवार की कई तस्‍वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ रहे हैं. इसी बीच शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने दो बेसहारा बच्चों की एक ऐसी तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी है, जिसमें ये दो बच्‍चे तन उघाड़े सड़क के किनारे बैठे हैं. ये तस्‍वीर काफी हृदय-व‍िदारक (Heartbreaking) है. लेकिन अब शबाना आजमी ट्व‍िटर यूजर्स के न‍िशाने पर आ गई हैं. उनकी इस तस्‍वीर को कई यूजर्स ने फेक (Shabana Azmi Tweeted Old Pic) बताया है.

दरअसल शबाना आजमी की इस तस्‍वीर को वर्तमान प्रवासी कामगारों की परेशानी से जोड़कर देखा जा रहा है. शबाना आजमी ने इस तस्‍वीर को शेयर करते हुए स‍िर्फ एक शब्‍द Heartbreaking ल‍िखा है. यानी 'द‍िल तोड़ने वाली तस्‍वीर.' ऐसे में लोगों ने शबाना को इस दौर में ये पुराने तस्‍वीर शेयर करने के लिए ट्रोल करना शुरू कर द‍िया है.

 



कुछ यूजर इस तस्वीर को मलेश‍िया की 1 साल पुरानी तस्‍वीर बता रहे हैं. कई यूजर्स ने स्‍क्रीन शॉट शेयर कर बताया है कि ये तस्‍वीर 1 जनवरी 2019 को मलेशिया के एक पोर्टल में प्रकाशित की गई थी. इतना ही नहीं बीजेपी प्रवक्‍ता संब‍ित पात्रा ने भी शबाना आजमी की इस तस्‍वीर को मुश्किल भरे इस समय में फेक प्रोपगेंडा फैलाने वाला बताया है. लेकिन इसी ट्वीट के जवाब में शबाना आजमी ने एक और ट्वीट कर लिखा है, 'ये कोई प्रोपगेंडा कैसे है? मैंने स‍िर्फ 'हृदयव‍िदारक' शब्‍द का ही इस्‍तेमाल किया है.

 



हालांकि अब यूजर इस नए ट्वीट के बाद भी शबाना आजमी को ट्रोल कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ये प्रोपगेंडा ही है. अगर ये आपके लिए ह्रदयव‍िदारक है तो लोगों की मदद कीजिए. दूसरों की फोटो अपने एजेंडा के लिए पोस्‍ट मत कीज‍िए.' वहीं एक यूजर ने लिखा, '10 महीने पुरानी 'हार्टब्रेकिंग' मलेशिया की तस्‍वीर को आज पोस्‍ट करना, ऐसे समय में जब सरकार और देश बुरे हालातों से गुजर रहे हैं, ब‍िलकुल ये प्रोपगेंडा नहीं है.'

ये भी पढ़ें :- पूजा बेदी ने खोली गोवा के क्वारनटीन सेंटर की पोल- 'ऐसे में हो सकता है कोरोना'
First published: May 20, 2020, 4:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading