होम /न्यूज /मनोरंजन /शाहरुख खान को सुप्रीम कोर्ट से राहतः वड़ोदरा स्टेशन पर भगदड़ मामले में नहीं चलेगा केस, HC के आदेश को सही माना

शाहरुख खान को सुप्रीम कोर्ट से राहतः वड़ोदरा स्टेशन पर भगदड़ मामले में नहीं चलेगा केस, HC के आदेश को सही माना

फिल्म स्टार शाहरुख खान को पांच साल पुराने एक मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. File

फिल्म स्टार शाहरुख खान को पांच साल पुराने एक मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. File

Shahrukh Khan: फिल्म स्टार शाहरुख खान को पांच साल पुराने एक मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. 2017 में फिल् ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. फिल्म स्टार शाहरुख खान को पांच साल पुराने एक मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. 2017 में फिल्म रईस के प्रमोशन के दौरान वड़ोदरा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ पर आपराधिक मामला बहाल करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है. इस मामले में दाखिल की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात हाईकोर्ट के आपराधिक मामला रद्द करने के फैसले को सही ठहराते हुए दखल देने से इनकार किया है. 27 अप्रैल को आपराधिक फिल्म रईस के प्रमोशन के दौरान मची भगदड़ के मामले में गुजरात हाईकोर्ट ने अभिनेता शाहरुख खान को राहत दी थी.

गौरतलब है कि फिल्म रईस के प्रचार के लिए साल 2017 में वड़ोदरा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ के संबंध में उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले को खारिज कर दिया गया था. भगदड़ मचने से एक शख्स की मौत हो गई थी और कुछ लोग घायल हुए थे. इसे लेकर कांग्रेस नेता जितेंद्र सोलंकी ने स्थानीय कोर्ट में शिकायत दर्ज की थी. जितेंद्र सोलंकी ने वड़ोदरा की कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा था कि शाहरुख खान ने फिल्म के नाम वाली टीशर्ट और प्रचार सामग्री भीड़ की तरफ उछाली, इसी वजह से हादसा हो गया. वड़ोदरा कोर्ट से जारी समन को शाहरुख खान ने गुजरात हाईकोर्ट में चुनौती दी थी और इस साल अप्रैल में हाईकोर्ट ने मामला रद्द कर दिया था. अब सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को ही सही माना है.

जानें क्या था पूरा मामला
मामला पांच साल पुराना है जब 2017 में शाहरुख खान अपनी फिल्म रईस के प्रमोशन के लिए रेल यात्रा कर मुंबई से दिल्ली के लिए निकले थे. उनकी ट्रेन रास्ते में कई स्टेशनों पर रुकी, जिसमें शाहरुख ने फिल्म का प्रमोशन किया. गुजरात के वड़ोदरा में भी ट्रेन रुकी और शाहरुख की एक झलक पाने के लिए वहां भीड़ उमड़ पड़ी. वहां भगदड़ की स्थिति बन गई, जिसमें फरीद खान नाम के एक शख्स की जान चली गई. कुछ लोग इसमें घायल भी हुए थे.

Tags: Actor Shahrukh Khan, Bollywood news, New Delhi news, Supreme Court

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें