अपना शहर चुनें

States

शाहरुख खान से सनी लियोनी तक के घर सरोगेसी से आए नन्‍हे मेहमान

लोकसभा में सरोगेसी बिल पास कर दिया गया है.
लोकसभा में सरोगेसी बिल पास कर दिया गया है.

लोकसभा में दो दिन पहले भारी शोर-शराबे के बीच सरोगेसी बिल पास कर दिया गया. बॉलीवुड में कई बड़े स्‍टार मौजूद हैं, जिन्‍होंने सरोगेसी के जरिए अपने बच्‍चों को गोद में खिलाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 22, 2018, 11:58 AM IST
  • Share this:
लोकसभा में दो दिन पहले भारी शोर-शराबे के बीच सरोगेसी बिल पास कर दिया गया. इस बिल के मुताबिक जो कपल बच्चा पैदा करने के लिए सरोगेसी का विकल्प चुनना चाहते हैं, उन्हें इसके लिए 90 दिनों के अंदर इनफर्टिलिटी का सर्टिफिकेट देना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि यह बिल व्यवसायिक रूप से होने वाली सरोगेसी को रोकने के लिए पास किया गया है.

सरोगेसी के जरिए बहुत से मशहूर लोगों ने भी बच्चों को जन्म दिया है. टेस्ट ट्यूब बेबी के साथ ही सरोगेसी भी उन कपल्स के लिए बच्चे पैदा करने का अच्छा विकल्प है, जो किसी कारण से प्राक्रतिक रूप से बच्चे को जन्म नहीं दे पा रहे हैं. आपको पता है बॉलीवुड में कई बड़े स्‍टार मौजूद हैं, जिन्‍होंने सरोगेसी के जरिए अपने बच्‍चों को गोद में खिलाया है.

अभिनेता शाहरुख खान और गौरी खान के छोटे बेटे अबराम.




जब कभी भी सरोगेसी की बात आती है तो सबसे पहला नाम शाहरुख खान का आता है. अभिनेता शाहरुख खान और उनकी पत्‍नी गौरी खान ने सरोगेसी से अपने छोटे बेटे अबराम को जन्‍म दिया है. शाहरुख खान ने खुद इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर देते हुए कहा था कि हमें एक बार फिर माता-पिता बनने की खुशी है.
सोहेल खान, पत्‍नी सीमा और बेटे योहान के साथ


सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान और उनकी पत्‍नी सीमा ने भी सरोगेसी के जरिए बच्‍चे को जन्‍म दिया है. सोहेल खान और सीमा को साल 2000 में एक बेटा हुआ था. इसके बाद उन्‍होंने एक और बच्‍चे के बारे में सोचा और सरोगेसी के जरिए उनके घर में योहान खान का जन्‍म हुआ.

अभिनेता तुषार कपूर बेटे लक्ष्‍य के साथ मस्‍ती करते हुए.


अभिनेता तुषार कपूर फिल्‍म इंडस्‍ट्री में पहले सिंगल पिता बने. तुषार के बेटे लक्ष्‍य का जन्‍म सरोगेसी के जरिए हुआ है. तुषार ने अपने बेटे की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा था कि उन्‍हें पिता बनने की बेहद खुशी है. तुषार कपूर बीच-बीच में अपने बेटे लक्ष्‍य की तस्‍वीर इंस्‍टाग्राम पर डालते रहते हैं.

करण जौहर अपने बच्‍चों रूही और यश के साथ.


अभिनेता तुषार कपूर के बाद फिल्‍म डायरेक्‍टर करण जौहर भी सरोगेसी के जरिए पिता बने हैं. करण जौहर को सरोगेसी से दो बच्‍चे हुए हैं. करण जौहर ने अपने बच्‍चों का नाम रूही औ यश रखा है. करण अक्‍सर पार्टी में अपने बच्‍चों के साथ पहुंचते हैं और उनके साथ मस्‍ती करते दिखाई देते हैं

अभिनेता आमिर खान, पत्‍नी किरण राव और बेटा आजाद राव.


सरोगेसी से बच्‍चों के जन्‍म के मामले में आमिर खान का नाम भी जुड़ चुका है. अभिनेता आमिर खान और उनकी पत्‍नी किरण राव ने सरोगेसी के जरिए ही बेटे आजाद को जन्‍म दिया है.

सनी लियोनी ने अपने परिवार के ली गई ये तस्‍वीर इंस्‍टाग्राम पर शेयर की.


सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर ने सरोगेसी के जरिए दो बच्‍चों को जन्‍म दिया है. सनी लियानी ने पहले एक बच्‍ची को गोद लिया था. सनी ने सोशल मीडिया पर अपने बच्‍चों के साथ तस्‍वीर की है. सनी ने अपने बच्‍चों का नाम अशर सिंह वेबर और नोहा सिंह वेबर रखा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज