Home /News /entertainment /

Padma Shri पाने वाले Sonu Nigam ने तमिल-तेलुगू गानों से भी जीता करोड़ों का दिल, मंत्रमुग्ध कर देंगे ये सॉन्ग्स

Padma Shri पाने वाले Sonu Nigam ने तमिल-तेलुगू गानों से भी जीता करोड़ों का दिल, मंत्रमुग्ध कर देंगे ये सॉन्ग्स

दिल खुश कर देंगे सोनू निगम के साउथ इंडियन सॉन्ग्स

दिल खुश कर देंगे सोनू निगम के साउथ इंडियन सॉन्ग्स

Soni Nigam Padma Shri: इंडियन प्लेबैक सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) को हाल ही में नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया है. उन्हें देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया गया है. उनके हिंदी गानों के बारे में तो आप सभी जानते हैं लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि वे तमिल और तेलुगू में भी अपनी स्वर लहरियों का जादू चला चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

Padma shri Sonu Nigam: दुनिया भर में लोकप्रिय पार्श्व गायक (Popular playback singer) सोनू निगम (Sonu Nigam) को कला क्षेत्र में उनके सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म श्री (Padma shri) से सम्मानित किया गया है. उन्होंने हिंदी में संदेश आते हैं (बॉर्डर), पांची नदिया (शरणार्थी), ये दिल दीवाना (परदेस), सूरज हुआ माधम (कभी खुशी कबू गम) जैसे कई हिट गाने गा चुके सिंगर (Sonu Nigam Tamil Songs) ने कई तमिल और तेलुगू सॉन्ग्स को भी आवाज दी है. उनके द्वारा गाए गए गाने हिट भी हुए हैं और यहां हम आपको उनके कुछ साउथ के गानों के बारे में बता रहे हैं. उत्तर भारत के लोगों को भले ही उनके गाने समझ न आएं लेकिन यकीन मानिए इनकी धुन और सोनू की आवाज आपका मन मोह लेगी.

Vaaraayo Thozhi (Jeans)
सोनू निगम को एआर रहमान ने शंकर की जीन्स में पेप्पी नंबर वारयो थोझी गाने के लिए चुना था. गाने को ऐश्वर्या राय औ राजू सुंदरम, अभिनेत्री लक्ष्मी, प्रशांत पर फिल्माया गया था जिसे सोनू निगम, हरिनी, संगीता और शाहुल हमीद ने अपनी आवाज थी. गीत एक चार्टबस्टर था जिसमें सोनू के flawless rendition को सराहा गया था. इतना ही नहीं, उनकी आवाज फिल्म के लीड एक्टर प्रशांत को भी सूट करती थी. सोनू ने गाने के हिंदी और तेलुगू वर्जन को भी आवाज दी है.

Poove Punnagai Kaatu (Parthen Rasithen)
पार्थेन रसिथेन में सोनू ने एक बार फिर प्रशांत के लिए एक खूबसूरत गाना गाया. पूव पुन्नगई कातु वसुंधरा दास के साथ एक Duet सॉन्ग था जिसके बोल वैरामुथु ने लिखे थे. फिल्म में प्रशांत, सिमरन और लैला लीड स्टार थे और इसका निर्देशन सरन ने किया था.

Vizhiyil Un Vizhiyil (Kireedam)
सोनू निगम का जादू विज़ियिल उन विज़ियिल में भी चला जिसे सुन साउथ के श्रोता मंत्रमुग्ध हो जाते हैं. उन्होंने श्वेता मोहन के साथ इस गाने को आवाज दी थी. आज भी इस गाने को म्यूजिक लवर्स खूब पसंद करते हैं.

Manasellam Mazhaiye (Saguni)
कार्थी और प्रणिता पर फिल्माए गए इस गाने को सोनू निगम, सांधवी और जीवी प्रकाश कुमार ने गाया था. गाने के बोल ना मुथु कुमार के थे और म्यूजिक जीवी प्रकाश कुमार का था.

Tags: Padma Shri, Padma Shri Award, Sonu nigam

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर