होम /न्यूज /मनोरंजन /साउथ का रोमांटिक किंग, अपनी ही 'नाजायज' संतान से करता था बेइंतहा नफरत, सुपरस्टार बेटी ने फिर यूं लिया बदला

साउथ का रोमांटिक किंग, अपनी ही 'नाजायज' संतान से करता था बेइंतहा नफरत, सुपरस्टार बेटी ने फिर यूं लिया बदला

जेमिनी गणेशन ने अपने करियर में 200 से अधिक फिल्मों में काम किया.

जेमिनी गणेशन ने अपने करियर में 200 से अधिक फिल्मों में काम किया.

रेखा (Rekha) हिंदी सिनेमा की एवरग्रीन एक्ट्रेस हैं. अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के लिए पहचानी जाने वाली जिंदादिल एक्ट्रेस ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा (Rekha) के पिता जेमिनी गणेशन (gemini ganesan) साउथ इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता थे. उनकी एक्टिंग और रोमांटिक अंदाज का उस वक्त हर कोई दीवाना था. रेखा के पिता जेमिनी का असल जिंदगी में चार-चार महिलाओं संग अफेयर रहा. उनमें से एक थीं रेखा की मां पुष्पावली. रेखा और उनके पिता के बीच संबंध भी कुछ खास अच्छे नहीं थे.

जेमिनी गणेशन का असली नाम शिवाजी गणेशन है. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में 200 से अधिक फिल्मों में काम किया है. इसमें तेलुगू, मलायलम, कन्नड़, हिंदी फिल्में शामिल हैं. रेखा और उनके पिता के बीच के सम्बंध किसी से छिपे नहीं हैं. बचपन से ही रेखा बचपन से ही अपने पिता से काफी दूर रहीं हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कहा जाता है कि रेखा के उनके पिता के साथ रिश्ते अच्छे नहीं थे और इसकी वजह थी कि रेखा उनकी नाजायज औलाद थी. जेमिनी गणेशन ने साउथ के अलावा कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आए थे. जेमिनी अपनी प्रोफेशन लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते थे. खासतौर पर अपने 4-4 महिलाओं के साथ रिलेशन को लेकर और इनमें से एक रेखा की मां भी थीं.

माधुरी दीक्षित से शेफाली शाह तक, 5 एक्ट्रेसेज ओटीटी पर दिखा रहीं दम, किरदार देख मुरीद हुए फैंस

ये थी पिता से नफरत करने की वजह
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जेमिनी गणेशन ने कभी रेखा की मां पुष्पावली से शादी नहीं की थी और रेखा को हमेशा ही उनकी नाजायज औलाद कहा जाता था. खबरों की मानें तो जेमिनी ने कभी रेखा को बतौर पिता अपना नाम नहीं दिया और ना ही रेखा कभी अपने पिता के करीब पहुंच पाई थीं. वह भी अपने पिता जेमिनी गणेशन से नफरत करती थी. कुछ रिपोर्ट्स में तो ये भी कहा गया है कि ये दोनों एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते थे यही वजह थी कि रेखा अपने पिता के अंतिम संस्कार तक में शामिल नहीं हो पाई थीं.

ये है बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस का असली नाम
जेमिनी गणेशन को साल 1947 में तमिल फिल्म मिस मालिनी में काम करने का चांस मिला था. फिल्म में बतौर हीरोइन रेखा की मां पुष्पावली नजर आई थीं. फिल्म में इन दोनों की केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था. रेखा की मां पुष्पावली भी अपने जमाने की पॉपुलर स्टार थीं. फिल्मों में साथ काम करते हुए ही रेखा की मां पुष्पावली और जेमिनी एक-दूसरे के करीब आए थे. फिर एक खबर आग की तरह तरफ फैल गई की पुष्पावली ने बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने भानुरेखा. शायद ही कोई जानता हो कि रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है. लेकिन उन्होंने कभी अपने पिता का सरनेम नहीं लगाया. कहा जाता है कि जेमिनी ने भी कभी रेखा को बेटी के रूप में स्वीकार नहीं किया था.

बता दें जेमिनी के सुपरस्टार होने के बाद भी रेखा और उनकी मां को ने काफी बुरे दिन भी देखे थे. आर्थिक तंगी का एक दौर भी उनकी जिंदगी में आया. रेखा के जन्म के बाद उनकी मां के करियर में भी बड़ा बदलाव आया. उन्होंने काम करना बंद कर दिया. लेकिन अपनी बेटी को भी एक्टिंग के गुण सिखाए और फिल्मी दुनिया में भेज दिया. साउथ की बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम करने के बाद रेखा ने हिंदी सिनेमा की ओर रुख किया. काफी संघर्ष के बाद रेखा ने हिंदी सिनेमा में अपनी धाक जमाई थी.

Tags: Entertainment news., Entertainment Special, Rekha

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें