होम /न्यूज /मनोरंजन /Oscars में रोक के बाद 14 केटेगरी में भेजने के लिए RRR का अकादमिक सफर शुरू! राजामौली के बेटे ने दी जानकारी

Oscars में रोक के बाद 14 केटेगरी में भेजने के लिए RRR का अकादमिक सफर शुरू! राजामौली के बेटे ने दी जानकारी

 Oscars 2023 में रोक के बाद 14 केटेगरी में भेजने के लिए RRR का अकादमिक सफर शुरू!

Oscars 2023 में रोक के बाद 14 केटेगरी में भेजने के लिए RRR का अकादमिक सफर शुरू!

ऑस्कर के लिए भले ही भारतीय जूरी की ओर से आधिकारिक तौर पर गुजराती फिल्म छेलो शो को भेजा जा रहा हो लेकिन अब RRR मेकर्स उन ...अधिक पढ़ें

एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की आरआरआर जिसमें जूनियर एनटीआर (Jr NTR) और राम चरण (Ram Charan) मुख्य भूमिका में हैं. रिलीज के बाद से ही अलग-अलग वजहों को लेकर फिल्म चर्चा में है. मार्च के माह भर इसने सिनेमाघरों में धमाल मचाया और अब इसे ओटीटी (RRR on OTT) पर देखने वाले दर्शक खूब पसंद कर रहे है. फिल्म के हर एक किरदार को सराहा गया है और निर्देशक के विजन की भी देश-विदेश में खूब तारीफ हुई. उसी के कारण, यह ऑस्कर 2023 के लिए सबसे चर्चित फिल्म बन गई. हालांकि, भारतीय जूरी ने इसकी बजाए गुजराती फिल्म छेलो शो को आधिकारिक तौर पर भेजने के लिए कहा है. इसी बीच फिल्म को लेकर नया अपडेट आया है और अब कहा जा रहा है RRR के मेकर्स इसे ऑस्कर में ले जाने के लिए अब भी कोशिश कर रहे हैं.

ऑस्कर के लिए 14 केटेगरी में RRR का नाम

जी हां, एपिक पीरियड ड्रामा के निर्माता इसे ऑस्कर (RRR For Oscar 2023) में ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. मेकर्स ने ऑस्कर के लिए फिल्म का सफर शुरू कर दिया है. उन्होंने ‘आपके विचार के लिए’ (FYC) अभियान में शामिल होकर फिल्म को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है और विभिन्न श्रेणियों में अकादमी पुरस्कारों के लिए 14 नामांकन भेजे हैं. जो कुथ इस तरह से हैं, सर्वश्रेष्ठ मोशन पिक्चर, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक – एसएस राजामौली, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता – जूनियर एनटीआर और राम चरण, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता – अजय देवगन, और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री – आलिया भट्ट की श्रेणियों में ऑस्कर 2023 के लिए विचार के लिए आरआरआर प्रस्तुत किया गया है.

इन केटेगरी में ऑस्कर के लिए डिजर्व करती है RRR

केवल अभिनय और निर्देशन ही नहीं, निर्माताओं ने फिल्म के नाटू नाटू गाने को बेस्ट सॉन्ग लिए एमएम कीरावनी का नाम विचार के लिए भेजा गया है. इन सब केटेगरी के अलावा, एसएस राजामौली की आरआरआर के निर्माताओं ने फिल्म के लिए बेस्ट ओरिजनल स्क्रीन प्ले, बेस्ट सिनेटोग्राफी, बेस्ट प्रोडक्शन, बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन. बेस्ट साउंड, बेस्ट फिल्म एडिटिंग, बेस्ट मेकअप और हेयर स्टाइल के लिए अकादमिक अवॉर्ड के लिए FYC कैंपेन में RRR को सबमिट किया है. ट्विटर पर इन विवरणों को साझा करते हुए, LA Times’ जेन यामाटो ने लिखा, ‘यह आधिकारिक है #RRRMovie का FYC पुरस्कार / ऑस्कर अभियान सर्वश्रेष्ठ चित्र के लिए जा रहा है. साथ ही एसएस राजामौली के बेटे एसएस कार्तिकेय ने उसी को री-ट्वीट करते हुए लिखा, “#RRRforOscars.

TCL Chinese थिएटर में RRR ने की इतनी कमाई

एसएस राजामौली की आरआरआर को हाल ही में ला के सबसे बड़े थिएटर टीसीएल चाइनीज थिएटर (TCL Chinese Theatre) में दिखाया गया था और वहां इसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी. इस दौरान न सिर्फ सिंगल स्क्रीनिंग की सीटें 20 मिनट में बिक गईं, बल्कि फिल्म के एंड क्रेडिट के रूप में इसने निर्देशक को एक स्टैंडिंग ओवेशन भी अर्जित किया है. फिल्म ने अकेले उस शो से $21,000 – लगभग ₹17,09,000 की कमाई की है.

Tags: Jr NTR, Ram Charan, RRR Movie, Ss rajamouli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें