Home /News /entertainment /

Dhanush को BRICS फिल्म फेस्टिवल में मिला बेस्टर एक्टर का सम्मान, 'Asuran' से नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुके एक्टर

Dhanush को BRICS फिल्म फेस्टिवल में मिला बेस्टर एक्टर का सम्मान, 'Asuran' से नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुके एक्टर

नेशनल अवॉर्ड के बाद ब्रिक्स फिल्म फेस्टिवल में छा गई धनुष की असुरन

नेशनल अवॉर्ड के बाद ब्रिक्स फिल्म फेस्टिवल में छा गई धनुष की असुरन

Dhanush wins Best Actor for at BRICS Film Festival: रजनींकात के दामाद और साउथ के सुपरस्टार धनुष (Dhanush) को अपनी फिल्म असुरन के लिए ब्रिक्स फिल्म फेस्टिवल (BRICS Film Festival) में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है. फिल्म का निर्देशन चुके वेत्रिमारन (Vetrimaaran) ने किया है और साल 2019 में रिलीज हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार धनुष (Dhanush) ब्रिक्स फिल्म फेस्टिवल (BRICS Film Festival) में बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजे गए हैं. अभिनेता को ये सम्मान तमिल फिल्म असुरन (Asuran) में उनके शानदार अभिनय के लिए मिला है. इस फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) जीत चुके वेत्रिमारन (Vetrimaaran) ने किया है जिसमें धनुष ने डबल रोल प्ले किया है.

    दिलचस्प बात यह है कि ‘रांजणा’ फेम अभिनेता अपनी ‘Asuran’ के लिए नेशनल अवॉर्ड भी हासिल कर चुके हैं और अब उन्हें अंतराष्ट्रीय मंच पर सम्मान मिला है. ब्रिक्स फिल्म फेस्टिवल भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के 52वें संस्करण का समापन रविवार को हुआ है और इसी बीच साउथ के स्टार को ये उपलब्धि हासिल हुई है. असुरन 4 अक्टूबर 2019 को रिलीज हुई थी जो कि 1968 में हुए वास्तविक जीवन के किल्वेनमनी नरसंहार से प्रभावित है. फिल्म में धनुष के अभिनय को खूब सराहा गया था.

    View this post on Instagram

    A post shared by Dhanush (@dhanushkraja)

    ‘असुरन’ (Asuran) में धनुष एक शिवस्वामी नाम के किसान (Farmer) के किरदार में हैं और उनकी पत्नी पचईयम्मा का रोल अभिनेत्री मंजू वारियर ने निभाया है. फिल्म में ये दोनों पति-पत्नी के पास 3 एकड़ जमीन होती है जिससे वे अपनी अजीविका कमाते हैं लेकिन गांव के जमींदार फैक्ट्री में बदलना चाहते हैं. इसी विवाद के बाद शिवस्वामी यानी धनुष की पत्नी का जमींदार के बेटों से विवाद हो जाता है और गरीब किसान के बड़े बेटे को पुलिस पकड़कर ले जाती है. बाद में शिवस्वामी अपने बेटे मुरुगन को छुड़ाने की खातिर जमींदार के आगे दया की भीख मांगता है और गांव वालों के सामने पैर पड़ता है लिहाजा बाद में पुलिस उसके बेटे को छोड़ देती है.

    आगे की कहानी में मुरुगन जेल से बाहर तो आ जाता लेकिन दिमाग में मां-बाप का अपमान सहन नहीं कर पाता और गुस्से में बौखलाकर वो जमींदार को चप्पल मार देता जिसके बाद उसकी किसान के बेटे की हत्या हो जाती है. यहीं से शुरू होती है बदले की असली कहानी और बाद में किसान का छोटा बेटा चिदम्बरम अपने बड़े भाई का बदला लेने के लिए जमींदार की हत्या कर देता है. ऐसे में गुंडे उसका पीछा करते हैं और बाद में सीधा-साधा किसान शिवस्वामी बेटे को बचाने की खातिर रौद्ररूप में परिवर्तित हो जाता है. फिल्म में एक गरीब किसान पर रसूखदार लोगों का जुल्म और अत्यातार दिखाया गया है.

    Tags: Dhanush, Dhanush Movie, South indian actor, South Indian Films, South Indian Movies, Tamil movie news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर