Home /News /entertainment /

सूर्या की 'Jai Bhim' की Golden globe अवॉर्ड में एंट्री, विवादों के बची बनीं Best Non-English Language Film!

सूर्या की 'Jai Bhim' की Golden globe अवॉर्ड में एंट्री, विवादों के बची बनीं Best Non-English Language Film!

गोल्डन अवॉर्ड की लिस्ट में जयभीम की एंट्री

गोल्डन अवॉर्ड की लिस्ट में जयभीम की एंट्री

ai bhim in golden globe awards 2022: सुपरस्टार सूर्या स्टरर फिल्म तमाम विवादों से घिरने और आलोचनाओं के बावजूद खूब पसंद की जा रही है. दर्शक न सिर्फ इसे देखने से पीछे हट रहे हैं बल्कि वे इसकी तारीफें भी कर रहे हैं. अब ये फिल्म गोल्डन ग्लोब्स 2022 में सर्वश्रेष्ठ गैर अंग्रेजी भाषा फिल्म (Best Non-English Language Film) की केटेगरी में नॉमिनेट हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    Jai Bhim in Golden Globes 2022: सूर्या स्टारर ‘जय भीम’ (Jai Bhim) रिलीज के बाद से लगातार विवादों में हैं. इस फिल्म को जहां तमाम लोगों ने सराहा है तो वहीं दूसरी ओर एक विशेष समुदाय द्वारा इसका बहिष्कार भी किया गया है. इस फिल्म के चलते लीड अभिनेता सहित मेकर्स अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) वालों को भी कई दफा धमकी मिली हैं. टीजे ज्ञानवेल द्वारा निर्देशित का तमिलनाडु में विरोध किया जा रहा है. इसी बीच खबर है कि ‘जय भीम’ का नाम अब आधिकारिक तौर पर गोल्डन ग्लोब्स 2022 में सर्वश्रेष्ठ गैर अंग्रेसी भाषा फिल्म (Best Non-English Language Film) की केटेगरी में नॉमिनेट हुई है.

    बता दें कि जय भीम ने हॉलीवुड की ‘द शशांक रिडेम्पशन’ और ‘द गॉडफादर’ की IMDb रेटिंग के रिकॉर्ड हिट को भी पछाड़ दिया है और अब इस फिल्म को 10 में से 9.6 रेटिंग मिली है. तमाम विवादों से घिरने और आलोचनाओं के बावजूद ‘जय भीम’ (jai bhim controversy) खूब पसंद की जा रही है. दर्शक न सिर्फ इसे देखने से पीछे हट रहे हैं बल्कि वे इसकी तारीफें भी कर रहे हैं. सुपरस्टार सूर्या (Suriya) द्वारा अभिनित यह फिल्म लगातार सुर्खियों में बनी हुई है और अब इसका नाम गोल्डन ग्लोब्स में बेस्ट नॉन इंग्लिश लैंग्वेज फिल्म में शामिल हुआ है. ‘जय भीम की आधिकारिक टीम ने घोषणा की कि फिल्म को अब एक ट्वीट के जरिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स के लिए सबमिट कर दिया गया है.

    बता दें कि गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स को ऑस्कर के बाद दूसरा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार माना जाता है जो फिल्म इंडस्ट्री द्वारा मान्यता प्राप्त है. ‘जय भीम’ उन दो तमिल फिल्मों में से एक है जिन्हें गोल्डन अवार्ड्स के लिए नामांकित किया गया है.

    फिल्म में आदिवासी समुदाय की सच्ची घटनाओं के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं को दर्शाया गया है. कहानी एक गर्भवती पत्नी के बारे में है जो अपने पति के पुलिस हिरासत में लापता होने के बाद एक वकील चंद्री से मदद मांगती है. फिल्म ने कई विवादों को जन्म दिया है क्योंकि ये जाति के आधार पुलिस का रवैया दर्शाती है.

    वन्नियार संगम ने फिल्म में विशेष समुदाय के चित्रण को लेकर दुरिया और टीजे ज्ञानवेल के कार्यालयों को कानूनी नोटिस भेजा है. भले ही ये फिल्म विवादों में हो लेकिन ये सूर्या के करियर की सफल कहानी रही. अभिनेता को इंडस्ट्री से जुड़े कई स्टार्स और डायरेक्टर्स का सपोर्ट मिला है.

    Tags: Actor Suriya, Suriya, Tamil Actors

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर