होम /न्यूज /मनोरंजन /Jai Bhim: साउथ स्टार सूर्या की 'जय भीम' के खिलाफ फिर दर्ज हुई FIR, लगा फिल्म की कहानी चुराने का आरोप; जानिए

Jai Bhim: साउथ स्टार सूर्या की 'जय भीम' के खिलाफ फिर दर्ज हुई FIR, लगा फिल्म की कहानी चुराने का आरोप; जानिए

फिर कानूनी विवादों में फंसी सूर्या की 'Jai Bhim'

फिर कानूनी विवादों में फंसी सूर्या की 'Jai Bhim'

FIR on Jai Bhim: सूर्या की सबसे चर्चित फिल्म 'जय भीम' एक बार फिर कानूनी पचड़ों में फंस चुकी है. चेन्नई में फिल्म के ली ...अधिक पढ़ें

पिछले साल रिलीज हुई सूर्या (Suriya) की ‘जय भीम’ (Jai Bhim) के लिए मुसीबत अब भी खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. 2 नवंबर 2021 को अमेजन प्राइम पर रिलीज होने वाली इस फिल्म पर एक बार फिर से कानूनी संकट आन पड़ा है. चेन्नई पुलिस ने हाल ही में फिल्म की कहानी चुराने के आरोप में निर्देशक टीजे ज्ञानवेल (director T. J. Gnanavel) के साथ-साथ निर्माता ज्योतिका (Jyothika) और उनके पति सूर्या के खिलाफ FIR दर्ज की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक शख्स ने कॉपीराइट एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कराई थी.

जय भीम की टीम पर लगा स्टोरी चोरी करने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘जय भीम’ फिल्म के डायरेक्टर टीजे ज्ञानवेल और प्रोडक्शन हाउस 2 डी एंटरटेमेंट के खिलाफ चेन्नई के शास्त्री नगर पुलिस स्टेशन में 63(ए) कॉपीराइट एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज हुई है. फिल्म के (Jai Bhim) खिलाफ ये मामला वी कुलंजियाप्पन ने दर्ज कराया हैं, क्योंकि फिल्म में उनसे जुड़ा किरदार देखने को मिला था. शिकायत में मेकर्स पर आरोप लगाया है कि जय भीम के मेकर्स ने उनकी कहानी को चुराया है, जबकि उन्होंने वादा किया था कि वे उनकी कहानी के बदले उन्हें रॉयल्टी देंगे लेकिन बाद में कुछ भी नहीं मिला.
" isDesktop="true" id="4500751" >

पहले भी जय भीम पर दर्ज हुई थी FIR
शिकायतकर्ता ने दावा किया कि साल 2019 में डायरेक्टर ने उनसे मुलाकात की थी और 50 लाख रुपए की बतौर रॉयलटी और मुनाफे का शेयर देने को कहा था. हालांकि, जब ये फिल्म हिट हुई और लोगों ने इसे पसंद किया तो मेकर्स ने उन्हें कुछ भी नहीं दिया. गौरतलब है कि इससे पहले वन्नियार समुदाय की भावनाओं को कथित रूप से आहत करने के लिए कोर्ट रूम ड्रामा विवादों में आया था. कई महीनों के कानूनी संघर्ष के बाद मद्रास हाई कोर्ट ने आखिरकार कुछ दिन पहले ही जय भीम स्टार सूर्या, निर्माता ज्योतिका और निर्देशक टीजे ज्ञानवेल के खिलाफ दर्ज मामले को खारिज किया था.

सच्ची कहानी को बयां करती है जय भीम
फिल्म की टीम को मिले एक कानूनी नोटिस में कुछ विशेष दृश्यों को हटाने के लिए कहा गया था और यहां तक ​​कि 5 करोड़ रुपये का मुआवजे की भी मांग हुई थी. जय भीम तमिलनाडु में एक हाशिए के समुदाय के खिलाफ भेदभाव की कहानी बयां करती है. ऐसा माना जाता है कि कहानी 1993 की एक सच्ची घटना से प्रेरित है जब कुछ आदिवासी लोगों को गिरफ्तार किया गया था और कथित तौर पर पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया गया था. सूर्या एडवोकेट चंद्रू की भूमिका में नजर आ रही हैं, जो कोर्ट रूम में उनका केस लड़ता है और उन्हें छुड़ाने में मदद करता है. सूर्या के अलावा, लिजोमोल जोस, मणिकंदन, राजिशा विजयन, प्रकाश राज और राव रमेश भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

Tags: Actor Suriya, South indian actor, South Indian Films, Suriya

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें