'Soorarai Pottru' की ही तरह सूर्या की इन 5 तमिल फिल्मों ने भी मचाया था धमाल, चौथी फिल्म ने तोड़े कई रिकॉर्ड!

सूर्या की इन 5 फिल्मों ने मचाया था धमाल

सूर्या की इन 5 फिल्मों ने मचाया था धमाल

अगर आप तमिल के सुपरस्टार सूर्या (Suriya) की 'सूरारई पोट्र' (Soorarai Pottru) देखकर उत्साहित हैं और आपको नहीं पता कि इस दिग्गज एक्टर की और कौन सी फिल्में देखें तो हम आपका काम आसान कर दे रहे हैं. आज हम आपको सूर्या की ब्लॉकबस्टर फिल्मों जैसे कि 'सिंघम' और 'गजिनी' से हटकर 5 ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जो सुपरहिट हैं लेकिन बॉलीवुड (Bollywood) प्रेमी इन फिल्मों के बारे में कम जानते हैं. हमने यहां इन फिल्मों का हिंदी डब यूट्यूब लिंक (Suriya Hindi Dubbed Films) दिया है जिससे आप लॉकडाउन (Lockdown) में घर बैठे सूर्या की फिल्मों का मजा हिंदी (Suriya Films in Hindi) में ले सकते हैं.

  • Share this:

तमिल सिनेमा (Tamil Cinema) में सुपरस्टार सूर्या (Suriya) का नाम सूर्य की ही तरह रौशन है. एक्टर ने अपने लाजवाब अभिनय से करोड़ों दिलों पर राज किया है और आज भी उनका सिक्का सिर्फ तमिल सिनेमा में ही नहीं, भारत भर में चलता है. सूर्या के फैंस देश के हर कोने में हैं जो उनकी फिल्मों के दीवाने हैं. हाल ही में सूर्या (Surya) की फिल्म 'सूरारई पोट्र' (Soorarai Pottru) ने अपने नाम एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड किया है. दरअसल, फिल्मों को रेटिंग देने वाली साइट आईएमडीबी (IMDB) पर सूर्या की इस फिल्म (Suriya Film) को 9.1 रेटिंग मिली है. इसी के साथ ये फिल्म दुनिया की सबसे ज्यादा रेटिंग हासिल करने वाली तीसरी फिल्म बन गई है.

ये सूर्या के फैंस के साथ-साथ भारत के लिए खुशखबरी की बात है. लेकिन सिर्फ 'सूरारई पोट्र' ही नहीं, सूर्या की कई ऐसी फिल्में हैं जो रोमांच से भरी हैं जिनके बारे में हिंदी भाषी कम ही जानते हैं. टीवी पर सूर्या की कई सुपरहिट फिल्में पहले से ही हिंदी में डब कर के दिखाई जाती हैं जिनमें 'सिंघम' (Singham) और 'गजनी' (Ghajini) प्रमुख फिल्में हैं. आज हम आपको सूर्या की इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों से हटकर 5 ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जो खुद सुपरहिट रह चुकी हैं लेकिन बॉलीवुड (Bollywood) प्रेमी इन फिल्मों के बारे में कम जानते हैं. आपके लिए काम और आसान करते हुए हमने यहां इन फिल्मों का हिंदी डब यूट्यूब लिंक (Suriya Hindi Dubbed Films) दिया है जिससे आप लॉकडाउन (Lockdown) में घर बैठे सूर्या की फिल्मों का मजा हिंदी (Suriya Films in Hindi) में ले सकते हैं. इस बीच हम ये भी बताते चलें कि सूर्या की हाल ही में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सूरारई पोट्र' को आप हिंदी में अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. फिल्म का नाम हिंदी में 'उड़ान' (Udaan) है.

नंदा

Youtube Video

साल 2001 में रिलीज हुई सूर्या की फिल्म 'नंदा' (Nandha) ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. फिल्म को जाने-माने निर्देशक बाला ने डायरेक्ट किया था. सूर्या और लैला इस फिल्म में लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म की कहानी एक युवा की है जो अपने जीवन की परिस्थितियों से लड़ते हुए समाज की तौर तरीकों में फिट होने की कोशिश करता है. हिंदी में इस फिल्म को रिटर्न ऑफ वास्तव के नाम से डब किया गया था.

मोउनाम पेसियाधे

Youtube Video



सूर्या की एक और सुपरहिट फिल्म 'मोउनाम पेसियाधे' (Mounam Pesiyadhe) साल 2002 में रिलीज हुई थी. फिल्म को निर्देशक अमीर ने रिलीज किया था. इस फिल्म से एक्ट्रेस तृषा (Trisha) ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म को 2012 में घातक रिटर्न्स के नाम से हिंदी में डब किया गया था.

पिथमगन

Youtube Video

साल 2003 में रिलीज हुई सूर्या की तमिल फिल्म 'पिथमगन' (Pithamagan) ने काफी सफलता अपने नाम की. फिल्म को क्रिटिक्स ने बहुत सराहा था. इस फिल्म में सूर्या के साथ सुपरस्टार चियान विक्रम (Chiyaan Vikram) भी नजर आए थे. विक्रम को उनके गजब के रोल के लिए बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है. सूर्या की इस फिल्म को बाला ने डायरेक्ट किया था.

अयान

Youtube Video

साल 2009 में रिलीज हुई सूर्या की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'अयान' (Ayan) ने गजब की सफलता हासिल की थी. जिस साल फिल्म रिलीज हुई, इसे तमिल सिनेमा की एकलौती ब्लॉकबस्टर फिल्म घोषित किया गया था. इस एक्शन फिल्म को केवी आनंद ने डायरेक्ट किया था. फिल्म को तेलुगू, मलयालम और हिंदी में भी डब किया गया है. फिल्म ऐसे युवा की कहानी है जो कंप्यूटर इंजीनियर होता है लेकिन ड्रग्स तस्करी के धंधे में शामिल हो जाता है. हिंदी में फिल्म का नाम विध्वंसक द दिस्ट्रॉयर है.

24

Youtube Video

कई लोगों का मानना है कि भारत में साइंस फिक्शन फिल्में ज्यादा नहीं चल पाती हैं. लेकिन ऐसा नहीं है. सूर्या की '24 मूवी' (24 Movie) को बहुत सफलता मिली थी. साल 2016 में रिलीज हुई इस फिल्म को विक्रम कुमार ने डायरेक्ट किया था. फिल्म विज्ञान के टाइम ट्रेवल के कांसेप्ट पर आधारित है. फिल्म में सूर्या ट्रिपल रोल में नजर आते हैं. उनके साथ सामंथा अक्किनेनी (Samantha Akkineni) और नित्या मेनन (Nithya Menon) फिल्म में लीड रोल में हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज