इस सुपरस्टार ने मोदी के 'एकल उपयोग प्लास्टिक' पर अंकुश की पहल को इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट

बॉलीवुड स्टार आमिर खान (Aamir Khan) ने अपने इंस्टाग्राम पर मोदी के अभियान की प्रशंसा करते हुए पोस्ट डाला और लोगों को इसके प्रति जागरूक रहने को कहा.

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 3:08 PM IST
इस सुपरस्टार ने मोदी के 'एकल उपयोग प्लास्टिक' पर अंकुश की पहल को इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट
आमिर खान ने अपने इंस्टाग्राम पर मोदी के इस अभियान को किया पोस्ट
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 3:08 PM IST
बॉलीवुड स्टार आमिर खान (Aamir Khan) पर्यावरण (Environment) प्रेमियों में से एक हैं, वो हमेशा पर्यावरण को लेकर काफी जागरुक रहते हैं. अभी कुछ समय पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के द्वारा एकल उपयोग प्लास्टिक (Single use plastic) पर अंकुश (Curb) लगाने की पहल की गई. उन्होंने इस पहल को लेकर सभी से अपील की कि हम में से प्रत्येक का यह दायित्व है कि हम एकल उपयोग प्लास्टिक का उपयोग बंद करें. आमिर खान ने ट्वीट किया- 'माननीय पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा की गई पहल 'एकल उपयोग प्लास्टिक' पर अंकुश लगाने के लिए हम सभी को पुरजोर समर्थन करना चाहिए. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर भी इस पोस्ट को पोस्ट कर मोदी के इस अभियान की प्रशंसा करते हुए लोगों को इसके प्रति जागरूक रहने को कहा.



 




Loading...


View this post on Instagram




 

#singleuseplastic @narendramodi


A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) on






आमिर खान हमेशा से इस तरह के अभियानों से जुड़े रहते हैं. वो बालीवुड के सुपरस्टार के साथ-साथ एक जागरुक नागरिक भी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा मन की बात कार्यक्रम में स्वच्छ भारत अभियान की चर्चा करते आये हैं. इस बार भी उन्होंने इस अभियान को लेकर अपने मन की बात लोगों से कही. इस दौरान उन्होंने 2 अक्टूबर से प्लास्टिक के खिलाफ अभियान शुरू करने का संदेश देते हुए एक ओर जहां पर्यावरण प्रेमियों के मन की इच्छा को पूरा किया है वहीं दूसरी ओर आम जनता का ध्यान एक गंभीर होती समस्या की ओर खींचा है.

मोदी ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि भारत माता को प्लास्टिक से मुक्त कर गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से 2 अक्टूबर 2019 को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर केवल एक बार प्रयोग में आने वाली प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करने और इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाने का आह्वान किया था.

इसे भी पढ़ेंं : हमारे भार जितना हर साल बढ़ता है सिंगल यूज़ प्लास्टिक वेस्ट 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनोरंजन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 3:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...