शाहरुख, आमिर या सलमान, कौन है 'टाइटल का किंग'?

जैसे शाहरुख़ खान रोमांस में, अक्षय कुमार एक्शन में तो बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान हैं किंग, तो आखिर कौन है बॉलीवुड में 'टाइटल सॉन्ग का किंग', आइए पता लगाते हैं...

Akashdeep Shukla | News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 7:30 AM IST
शाहरुख, आमिर या सलमान, कौन है 'टाइटल का किंग'?
शाहरुख, आमिर या सलमान, कौन है 'टाइटल का किंग' ?
Akashdeep Shukla | News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 7:30 AM IST
बॉलीवुड में हर एक स्टार किसी न किसी विधा में महारत हासिल किए हुए है. फिर चाहे रोमांस में शाहरुख़ खान हों या मारधाड़ में अक्षय कुमार, बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान हों या हिट फ़िल्मों में सलमान खान. हर कोई अपनी अपनी फील्ड में मजबूती से खड़ा है. लेकिन अगर हम बात करें कि इन सबमें ऐसा कौन है जो फिल्म के टाइटल सॉन्ग का किंग है, तो आपका जवाब क्या होगा? मुश्किल है न ? चलिए ऐसा करते हैं एक सीरीज शुरू करते हैं, इस सीरीज को देखकर लास्ट में हम पता लगा ही लेंगे कि आखिर बॉलीवुड में कौन है 'टाइटल सॉन्ग  का किंग'...

आम्रपाली के इस गाने के खेसारी हुए फैन, YouTube पर गाना वायरल

सीरीज की शुरुआत करते हैं बॉलीवुड के 'भाईजान' सलमान खान की फ़िल्मों के टाइटल सॉन्ग की. इस लिस्ट साल 2015 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' के टाइटल सांग ने ज़बर्दस्त एंट्री मारी है. यूट्यूब पर सलमान के इस गाने को अब तक 355 मिलियन बार से भी ज्यादा देखा जा चुका है, और ख़ास बात ये है कि ये नम्बर यहीं रुके नहीं हैं लगातार बढ़ ही रहे हैं...





सलमान खान के बेस्ट टाइटल सॉन्ग की लिस्ट में दूसरे पायदान पर है साल 2016 में आई फिल्म 'सुलतान' का टाइटल ट्रैक 'सुल्तान'. यूट्यूब पर इस ट्रैक को अब तक 65 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है जो कि लगातार जारी है.





साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म 'रेस 3' में सैफ अली खान की जगह नज़र आए भाईजान, और भाईजान की इस फिल्म ने की ताबड़तोड़ कमाई, लेकिन हम कमाई की बात नहीं कर रहे हैं, हम तो यहां तलाश रहे हैं बॉलीवुड का 'टाइटल सॉन्ग किंग' तो इस सीरीज में तीसरे नम्बर पर है सलमान का गाना 'अल्लाह दुहाई है'. यूट्यूब पर इस वीडियो को अब तक 50 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.





टाइटल सॉन्ग  की इस लिस्ट में चौथे पायदान पर है सलमान खान की साल 2007 में आई फिल्म 'सलाम-ए-इश्क' का टाइटल ट्रैक. इस गाने को सोनू निगम, श्रेया घोषाल, कुनाल गांजावाला, साधना सरगम और शंकर महादेवन ने गाया है. यूट्यूब पर इस वीडियो को अब तक 34 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.





साल 2003 में आई फिल्म 'तेरे नाम' ने सलमान के फैन्स पर ऐसा जादू किया था कि हर कोई उन्हीं की स्टाइल में नज़र आने लगा था. यही नहीं हर लड़के की हेयर स्टाइल यहां तक कि नाम भी राधे मोहन रख लिया था. फिल्म का टाइटल ट्रैक 'तेरे नाम हमने किया है जीवन अपना सारा' खबर लिखे जाने तक यूट्यूब पर 38,935,523 यानी कि 38 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.





अगला टाइटल सॉन्ग है सलमान खान की फिल्म 'हर दिल जो प्यार करेगा' से, उदित नारायण और अल्का याग्निक की आवाज़ में इस गाने को यूट्यूब पर अब तक 28 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.





ये भी पढ़ें : भोजपुरी स्टार पवन सिंह के साथ राखी सावंत ने किया बोल्ड डांस, VIDEO VIRAL
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर