KBC 2019: MP के आदित्य क्रिकेट से जुड़े इस सवाल का गलत जवाब देकर हुए बाहर

एमपी के आदित्य 12 लाख 50 हजार के सवाल का गलत जवाब दे केबीसी से बाहर हुए (फाइल फोटो)

एमपी के आदित्य 12 लाख 50 हजार के सवाल का गलत जवाब दे केबीसी से बाहर हुए (फाइल फोटो)

मंगलवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के आदित्य गुलिया थे. आदित्य खेल में 12 लाख 50 हजार रुपये के सवाल तक पहुंचे लेकिन इस सवाल का गलत जवाब देकर केबीसी (KBC) से बाहर हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 11:47 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मंगलवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के आदित्य गुलिया थे. आदित्य खेल में 12 लाख 50 हजार रुपये के सवाल तक पहुंचे लेकिन इस सवाल का गलत जवाब देकर केबीसी (KBC) से बाहर हो गए. मध्यप्रदेश के आदित्य गुलिया वर्तमान में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर (IIM, Indore) से मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हैं.

आदित्य गुलिया (Aditya Gulia) ने कुछ कठिन सवालों के जवाब दिए और अच्छे से गेम खेला. लेकिन 12 लाख 50 हजार के सवाल का उन्होंने गलत जवाब दिया, जिसके चलते वे केबीसी से मात्र 3 लाख 20 हजार की रकम ही घर ले जा सके.

आदित्य को हुआ 3 लाख 20 हजार का नुकसान
12 लाख 50 हजार के सवाल से पहले ही आदित्य की सभी लाइफलाइन (Lifeline) खत्म हो चुकी थीं. आदित्य अगर 12 लाख 50 हजार के सवाल पर गेम को छोड़ देते या क्विट कर देते तो वे 6 लाख 40 हजार की रकम घर लेकर जाते. लेकिन आदित्य ने ऐसा नहीं किया जिसके चलते वे मात्र 3 लाख 20 हजार रुपये लेकर ही घर गए.
एक सवाल पहले ही ली थी आखिरी लाइफलाइन


आदित्य से 3 लाख 20 हजार रुपये के लिए सवाल पूछा गया था कि मैसेजिंग एप हाइक (Hike) के संस्थापक और सीईओ, किस दिग्गज उद्योगपति के लड़के हैं. इसका आदित्य ने बिना लाइफ लाइन लिए सटीक जवाब दिया- सुनील भारती मित्तल. हालांकि इससे पहले इतनी ही रकम के सवाल के लिए वे लाइफ लाइन ले चुके थे. यह लाइफ लाइन थी- फ्लिप द क्वेश्चन. जिसके बाद आदित्य से हाइक से जुड़ा सवाल पूछा गया. इससे पहले आदित्य से पूछा गया था कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह 2019 में किस राज्य से राज्यसभा सदस्य चुने गए हैं? इसका सही जवाब है- राजस्थान.

ये था आदित्य को खेल से बाहर करने वाला सवाल
इसके बाद आदित्य से 6 लाख 40 हजार के लिए पूछा गया कि भगत सिंह (Bhagat Singh), सुखदेव और राजगुरू को इनमें से किस केस में फांसी हुई? इसका जवाब आदित्य ने आस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन के सहारे दिया. इस सवाल का सही जवाब था- लाहौर कॉन्सपिरेसी केस.

इसके बाद 12 लाख 50 हजार रुपये के लिए आदित्य से पूछा गया, कौन से बांग्लादेशी ऑलराउंडर ने एक ही टेस्ट में शतक लगाया और हैट्रिक भी ली. इस सवाल का आदित्य जवाब नहीं दे सके. इस सवाल का सही जवाब था सोहाग गाजी.

यह भी पढ़ें: अमिताभ सिर्फ इसलिए चलाते हैं वाट्सऐप, पढ़ें दादा साहब अवॉर्ड विनर के किस्से
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज