600 मजदूरों ने मिलकर 6 महीने में तैयार किया Bigg Boss का घर

Bigg Boss हाउस के अंदर की तस्वीर.
Bigg Boss हाउस के अंदर की तस्वीर.

आर्ट डायरेक्टर ओमंग कुमार ने बताया कि इस बार इस आलीशान घर को बनाने के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 10:44 AM IST
  • Share this:
बिग बॉस (Bigg Boss) के 13वें सीजन की ग्रांड लॉन्चिंग हो चुकी है. इसके साथ ही आलीशान घर की तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं. ये तस्वीरें इस वक्त इंटरनेट पर सबका दिल जीत रही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस घर को बनाने में कितना वक्त लगा और कितने लोगों ने मिलकर इस घर को तैयार किया है.

आर्ट डायरेक्टर ओमंग कुमार ने बताया कि इस बार इस आलीशान घर को बनाने के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया गया. इसे पूरी तरह पीओपी से बनाया गया है. उन्होंने बताया कि प्लास्टिक ना इस्तेमाल करने से घर बनाने में खर्च बढ़ा है. लेकिन ये बदलाव जरूरी था. क्योंकि प्लास्टिक पर्यावर्ण को काफी नुकसान पहुंचा रहा है.

घर को लेकर एक और हैरान कर देने वाली जानकारी ये है कि इसे बनाने में 500 से 600 मजदूर लगे हैं. इन सभी ने करीब 6 महीने काम कर बिग बॉस का घर तैयार किया है. घर को फिनिशिंग टच देने के लिए दो महीना का वक्त लगा. ओमंग ने घर के बारे में मजेदार बातें बताई लेकिन जब कालकोठरी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये सरप्राइज है. बता दें कि इस बार घर को म्यूजियम की थीम पर डिजाइन किया गया है. घर में कुल 93 कैमरे लगे हैं. इनमें से 14 केवल बेड रूम में लगे हैं जो कंटेस्टेंट की हर मूव पर नजर रखेंगे. बेडरूम में पहले की तरह डबल बेड, सिंगल बेड हैं.



घर की किचन के बारे में बात करते हुए ओमंग ने कहा, हमने देखा कि किचन में काफी तांडव होता है. काफी बर्तन टूटते हैं. इसलिए हमने किचन को सिंपल रखा है. कंटेस्टेंट यहां आकर खुद ही रंग भरेंगे.
यह भी पढ़ें:

जब सलमान खान के पीछे-पीछे अवॉर्ड सेरेमनी में घुसा कुत्ता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज