होम /न्यूज /मनोरंजन /

KBC14 : आमिर खान-मैरी कॉम से अमिताभ बच्चन ने किया बेहद कठिन सवाल, क्या आपको पता है जवाब?

KBC14 : आमिर खान-मैरी कॉम से अमिताभ बच्चन ने किया बेहद कठिन सवाल, क्या आपको पता है जवाब?

आमिर खान-मैरी कॉम से अमिताभ बच्चन ने किया बेहद कठिन सवाल Twitter Printshot

आमिर खान-मैरी कॉम से अमिताभ बच्चन ने किया बेहद कठिन सवाल Twitter Printshot

Kaun Banega Crorepati 14: टीवी के सबसे पॉपुलर शो ''कौन बनेगा करोड़पति'' के 14वें सीजन का आगाज हो चुका है.शो का पहला एपिसोड काफी खास रहा. शो में आमिर खान (Aamir Khan), सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) एमसी मैरी कॉम (MC Mary Kom) के साथ मेजर डी.पी.सिंह और महिला ऑफिसर कर्नल मिताली मधुमिता शामिल हुए.

अधिक पढ़ें ...

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14’ (Kaun Banega Crorepati Season 14) का आगाज हो चुका है. शो का पहला एपिसोड में 75वें स्वतंत्रता दिवस को समर्पित था.स्वतंत्रता दिवस के मौके में शो में आजादी का गौरव पर्व सेलिब्रेट किया गया. केबीसी के पहले एपिसोड में आमिर खान अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का प्रमोशन करते देखे गए. उनके साथ एमसी. मैरी कॉम और सुनील छेत्री भी हॉटसीट पर मौजूद रहे. इनके अलावा कारगिल युद्ध के वेट्रन मेजर डी.पी.सिंह और सेना पदक पाने वाली पहली महिला ऑफिसर कर्नल मिताली मधुमिता ने आमिर खान के साथ हॉटसीट शेयर की.

शो में इन सभी दिग्गजों ने चार चांद लगाए और अलग-अलग सवालो का जवाब दिया. मजेदार बात ये रही है कि शो में मैरी कॉम और सुनील छेत्री ने 12 लाख 50 हजार रुपए जीते. इस पड़ाव पर पहुचनें के लिए उन्होंने अपनी तीनों लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. मैरी-छेत्री ने बताया कि वह इस अपनी जीती धनराशि को डोनेट करेंगे.

Twitter Printshot

आमिर खान जीते 50 लाख
शो में आमिर खान, मेजर डी.पी.सिंह और महिला ऑफिसर कर्नल मिताली मधुमिता ने 50 लाख रुपये के सवाल के पड़ाव तक पहुंचने में सफल रहे. हालांकि उनके लिए 50 लाख तक पहुंचना कोई इतना आसान नहीं था क्योंकि अमिताभ ने उनसे पॉलिटिक्स, हिस्ट्री और स्पोर्ट्स से जुड़े कई कठिन सवाल किये. अमिताभ ने उनसे जो 50 लाख वाला सवाल किया था वह भी काफी कठिन सवाल था. इस सवाल का जवाब देने के लिए इन दिग्गजों को 50:50 लाइफलाइन का सहारा लिया.

चलिए जानते हैं अमिताभ ने आमिर, मेजर डी.पी.सिंह और कर्नल मिताली से कौन सवाल किया था.

सवाल:भारतीय राष्ट्रपतियों की इनमें से किस जोड़ी ने एक दूसरे को भारत रत्न प्रदान किया है?
ऑप्शन: A. एस राधाकृष्णन-वीवी गिरि
B. वीवी गिरी-जाकिर हुसैन
C.जाकिर हुसैन-प्रतिभा पाटिल
D. राजेंद्र प्रसाद-एस राधाकृष्णन.
इस सवाल का सही जवाब था- राजेंद्र प्रसाद – एस राधाकृष्णन.

जानिए अमिताभ बच्चन ने 12 लाख 50 हजार के लिए मैरी कॉम और सुनील छेत्री से क्या सवाल पूछा था. सवाल – इनमें से किस जंगल के पास काम कर रहे लोग देवी बोनोबीबी की पूजा करते हैं, जो ये मानते हैं कि वह उन्हें बाघ से बचाएगी?
ऑप्शन: A. बंदीपुर
B. रणथंबोर
C. सुंदरबन
D. कान्हा
इस सवाल का सही जवाब है- d. कान्हा

Tags: Aamir khan, Amitabh Bachachan, KBC, Mc mary kom

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर