होम /न्यूज /मनोरंजन /Arun Bali Death: हंसमुख स्वभाव से जीत लेते थे दिल, 'दादा' के किरदार में फिट थे अरुण बाली

Arun Bali Death: हंसमुख स्वभाव से जीत लेते थे दिल, 'दादा' के किरदार में फिट थे अरुण बाली

 हंसमुख स्वभाव से जीत लेते थे दिल, 'दादा' के किरदार में फिट थे अरुण बाली

हंसमुख स्वभाव से जीत लेते थे दिल, 'दादा' के किरदार में फिट थे अरुण बाली

Veteran actor Arun Bali: मनोरंजन की दुनिया के बड़े कलाकार अरुण बाली का मुम्बई में निधन हो गया. न्यूरो संबंधी बीमारी के ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एक्टर अरुण बाली का मुम्बई में निधन.
मनोरंजन जगत में शोक की लहर.

मनोरंजन की दुनिया से लगातार बुरी खबरें आ रही हैं. जाने माने कलाकार अरुण बाली (Arun Bali) का निधन हो गया. बता दें कि मनोरंजन की दुनिया में अरुण बाली किसी पहचान के मोहताज नहीं थे. उनकी अदाकारी छोटे से किरदार में भी जान फूंक देती थी.

अरुण ने फिल्मी और छोटे पर्दे दोनों पर भी अपनी अपनी छाप छोड़ी. उन्होंने कई ऐसे किरदार निभाए जो आज भी लोगों के जेहन में हैं. अरुण बाली का जन्म 23 दिसम्बर 1942 को हुआ था.

दादा के किरदार में आते थे पसंद
अरुण बाली के यादगार किरदारों की बात की जाए तो उन्होंने 1991 में शो ‘चाणक्य’ (Chanakya) में किंग पोरस की भूमिका निभाकर सभी को अपनी ओर आकर्षित किया था. दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले शो ‘स्वाभिमान’ में उनके किरदार कुंवर सिंह को भी काफी प्रशंसा मिली थी. शो ‘कुमकुम’ (Kumkum) में जब उन्होंने हर्ष वधाना का किरदार निभाया तो वे हर घर में फेमस हो गए. उनके प्यारे से चेहरे के कारण उन्हें मुख्यत: फिल्मों और टीवी में दादा के किरदा दिए जाते थे और वे सहर्ष इन किरदारों को किया करते थे.

सेट पर रहता था खुशनुमा माहौल
बेहतरीन कलाकार होने के साथ ही वे एक लेखक, प्रोड्यूसर और निर्देशक भी थे. उन्हें करीब से जानने वाले लोगों के अनुसार वे काफी हंसमुख स्वभाव के थे. वे सेट पर काफी खुशनुमा माहौल बनाकर रखते थे. उनके साथी कलाकारों के अनुसार वे अपने हर काम को लेकर काफी संजीदा था. उनके यूं चले जाने से उनके साथ काम करने वाले सभी कलाकार सदमे में हैं. उनके निधन की खबर के बाद से मनोरंजन की दुनिया के लोग इसे बड़ी क्षति बता रहे हैं.

Tags: Bollywood news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें