Home /News /entertainment /

Mohit Sehgal B’Spl: बड़े पर्दे से शुरू किया था करियर, छोटे पर्दे पर ‘सम्राट’ बनकर किया राज

Mohit Sehgal B’Spl: बड़े पर्दे से शुरू किया था करियर, छोटे पर्दे पर ‘सम्राट’ बनकर किया राज

3 दिसंबर को मोहित सहगल का बर्थडे होता है(फोटो साभार Instagram@itsmohitsehgal)

3 दिसंबर को मोहित सहगल का बर्थडे होता है(फोटो साभार Instagram@itsmohitsehgal)

Happy Birthday Mohit Sehgal: टीवी शो ‘मिले जब हम तुम’ (Miley Jab Hum Tum)  और ‘नागिन5’ (Nagin 5) फेम एक्टर मोहित सहगल का आज (3 दिसंबर) बर्थडे हैं (Mohit Sehgal Birthday).  जन्मदिन के मौके पर उनके फैंस सोशल मीडिया में उन्हें बधाई दे रहे हैं. मोहित सहगल ने अपने एक्टिंग की शुरुआत साल 2007 में कई थी. अपने करियर में मोहित ने कई हिट सीरियल किए हैं. साथ ही वो रियलिटी शोज में भी हिस्सा ले चुके हैं. मोहित सहगल ने टीवी एक्ट्रेस सनाया ईरानी (Sanaya Irani) से शादी की है.

अधिक पढ़ें ...

    Happy Birthday Mohit Sehgal:  टीवी के पॉपुलर एक्टर मोहित सहगल आज अपना 36वां बर्थडे (Mohit Sehgal Birthday) मना रहे हैं. 3 दिसंबर 1985 को जन्में मोहित ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2007 में फिल्म ‘दिल्ली हाइट्स’ (Delhi Heights) से की थी. मगर इस फिल्म से उन्हें कोई पहचान नहीं मिली. इस फिल्म में जिम्मी शेरगिल (Jimmy Shergill) हीरो थे. यह संयोग  ही है कि जिम्मी और मोहित दोनों का एक ही दिन बर्थडे (Birthday of Jimmy Shergill & Mohit Sehgal) होता है. खैर इसके बाद मोहित सहगल पूरी तरह से छोटे पर्दे की दुनिया में रच-बस गए. साल 2008 में उन्हें टीवी शो ‘मिले जब हम तुम’ (Miley Jab Hum Tum) में काम मिला. अपने पहले ही सीरियल से वे बेहद लोकप्रिय हो गए. इस सीरियल में उन्होंने सम्राट शेरगिल का किरदार निभाया था. आज भी मोहित को लोग सम्राट के नाम से जानते हैं.

    ई रियलिटी शोज के बन चुके हैं हिस्सा
    साल 2010 में मोहित सहगल ने रियलिटी शो ‘जरा नाच के दिखा’ (Zara Nachke Dikha) और ‘मीठी छुरी नंबर 1’(Meethi Choori No. 1) को होस्ट किया. इसके बाद उन्होंने रियलिटी शो ‘जोर का झटका: टोटल वाइपआउट’ (Zor Ka Jhatka : Total Wipeout)में पार्टिसिपेट किया. ‘नच बलिए 8’ (Nach Baliye ) में मोहित ने अपनी पत्नी सनाया ईरानी (Sanaya Irani) के साथ कंटेंस्टेंट के रूप में हिस्सा लिया और शो के सेकेंड रनर-अप बने. इतना ही नहीं मोहित सहगल ने ‘बॉक्स क्रिकेट लीग 2’ (Box Cricket League2) में भी कंटेस्टेंट बनर हिस्सा लिया था.  साथ ही ‘किचेन चैंम्पयन 5’ (Kitchen Champion5 ) में भी मोहित भाग ले चुके हैं.

    मोहित-सनाया की लव स्टोरी
    मोहित सहगल और सनाया ईरानी एक-दूसरे से पहली बार टीवी शो ‘मिले जब हम तुम’ के दौरान मिले थे. शो में सनाया एक सीधी-साधी लड़की गुंजन के किरदार में थीं, तो वहीं मोहित सहगल सम्रट के रोल में थे. शो के दौरान ही दोनों की दोस्ती हुई और फिर प्यार हुआ. दोनों ने एक-दूसरे को 7 साल तक डेट किया था. इसके बाद साल 2016 में दोनों ने सात जन्मों के बंधन में बंध गए.

    सनाया ईरानी ने अपने पति के 35वें बर्थडे पर एक तस्वीर पोस्ट की थी. इस तस्वीर में कपल एक-दूसरे को किस करते हुए नजर आए थे. यह तस्वीर खूब वायरल हुआ था.

    sanya irani

    इस तस्वीर को सनाया ने शेयर किया था (फोटो साभार Instagram@sanayairani)

    मोहित सहगल के प्रमुख सीरियल
    ‘मिले जब हम तुम’, ‘साथ निभाना साथिया’, ‘परिचय- नए जिंदगी के सपनों का’, ‘मुझसे कुछ कहती..ये खामोशियां,’ ’पवित्र रिश्ता,’ ‘कबूल है,’ ‘डोली अरमानों की’. ‘तुम्हारी पाखी’, ‘सरोजनी-एक पहल’, ‘लव का है इंतजार’, ‘ये है मोहब्तें’ और ‘नागिन 5’.

    Tags: Birthday special, TV Actor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर