लाइव टीवी

एक्टर सुशांत सिंह बोले- सांप्रदायिकता और RSS के एजेंडे से लड़ने की जरूरत

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 6:35 AM IST
एक्टर सुशांत सिंह बोले- सांप्रदायिकता और RSS के एजेंडे से लड़ने की जरूरत
सुशांत स‍िंह.

एक्‍टर सुशांत सिंह (Sushant Singh) ने कहा कि हमें भारतीय ताने-बाने से सांप्रदायिकता हटानी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 6:35 AM IST
  • Share this:
मुम्बई. मुंबई के हज हाउस में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ एक जनसभा में एक्टर सुशांत सिंह (Sushant Singh) ने कहा कि नागरिक संस्था और शिक्षित युवकों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के एजेंडे का मुकाबला करने के लिए गांवों में जाना चाहिए. इस कार्यक्रम में आईआईटी के पूर्व प्रोफेसर और कार्यकर्ता राम पुनियानी और सेंट जेवियर्स कॉलेज के पूर्व प्राचार्य फादर फ्रैजर मासकेयरंहस जैसे अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे. सैंकड़ों महिलाएं कार्यक्रम में पहुंची थीं.

सिंह ने कहा, ‘‘हमें भारतीय ताने-बाने से सांप्रदायिकता हटानी होगी. निरंतर अभियान के माध्यम से हम सीएए-एनआरसी को समाप्त कर पायेंगे लेकिन सांप्रदायिकता का खतरा बना रहेगा. नागरिक संस्था के सदस्यों और युवकों को आरएसएस के एजेंडे का मुकाबला करने के लिए गांवों में जाना चाहिए.’’

पुनियानी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार कालेधन को वापस लाने जैसे विफल वादों, नोटबंदी और महंगाई के विनाशकारी प्रभावों से ध्यान बंटाने के लिए नागरिकता संशोधन अधिनियम जैसे विभाजनकारी कानून ला रही है और राष्ट्रीय नागरिक पंजी का प्रस्ताव कर रही है.

किए गए थे इस टीवी शो से बाहर

इससे पहले टीवी शो 'सावधान इंडिया' (Savdhaan India) के होस्ट सुशांत सिंह को इस शो से निकाल दिया गया था. एक्‍टर सुशांत सिंह (Sushant singh) ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी थी. यहां उन्होंने आरोप लगाया कि नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लेने के चलते उन्हें शो से बाहर किया गया. 'सावधान इंडिया' एक क्राइम शो हैं, जिसमें सुशांत होस्‍ट बने नजर आते थे.





गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) के खिलाफ देश के कई हिस्‍सो में विरोध प्रदर्शन अब भी जारी हैं. दिल्‍ली में जामिया नगर और जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) में छात्रों के विरोध प्रदर्शन और पुलिस की कार्रवाई के बाद से ही नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ ये प्रदर्शन तेज हो गए थे. इसी कड़ी में मुंबई में भी स्‍टूडेंट्स ने विरोध प्रदर्शन किया था. तब एक्‍टर सुशांत सिंह भी वहां बोलते हुए नजर आए थे.

यह भी पढ़ेंः ऐसे वैलंटाइंस वीक मना रहे हैं दीपिका और रणवीर, सामने आई वेकेशन की पहली तस्वीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 6:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर