• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Mahabharat में एक्ट्रेस जूही चावला को मिला था द्रौपदी का रोल, इसलिए किया रिजेक्ट

Mahabharat में एक्ट्रेस जूही चावला को मिला था द्रौपदी का रोल, इसलिए किया रिजेक्ट

जूही चावला को ऑफर हुआ था द्रौपदी का रोल

जूही चावला को ऑफर हुआ था द्रौपदी का रोल

एक्ट्रेस जूही चावला (Actress Juhi Chawala) को 'महाभारत' (Mahabarat) में द्रौपदी (Draupadi) का किरदार सबसे पहले ऑफर किया गया था.

  • Share this:
    मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते हुए लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान दूरदर्शन (Doordarshan) पर कई पुराने टीवी शोज री-रिलीज किए गए हैं. इनमें सबसे ज्यादा 'रामायण' और 'महाभारत' (Mahabharat) को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है. वहीं इस बीच हम आपके लिए लगातार आपने इन फेवरेट धार्मिक शोज और इनके एक्टर्स से जुड़े दिलचस्प किस्से लेकर आ रहे हैं. वहीं अब हम आपको 'महाभारत' की कास्ट से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं, जो हाल ही में जबरदस्त चर्चा में आ गया है. बताया जा रहा है कि 'महाभारत' में द्रौपदी के किरदार के लिए रूपा गांगुली (Roopa Ganguly) नहीं बल्कि एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) पहली पसंद थीं. लेकिन उन्होंने ये रोल एक खास कारण की वजह से रिजेक्ट कर दिया था.

    'महाभारत' में द्रौपदी का किरदार एक्ट्रेस रूपा गांगुली ने निभाया था लेकिन उनसे पहले ये रोल जूही चावला को ऑफर किया गया था. टेलीचक्कर की एक रिपोर्ट की मानें तो जूही चावला वे द्रौपदी का ये रोल ठुकरा दिया था. इसकी वजह भी बेहद खास थी. रिपोर्ट में बताया गया है कि उस वक्त जूही चावला के पास महाभारत के अलावा आमिर खान के साथ फिल्म 'कयामत से कयामत तक' का भी ऑफर आया था. इनमें से जूही ने फिल्म को चुना और महाभारत में द्रौपदी का रोल उन्हें रिजेक्ट करना पड़ा.

    रूपा गांगुली को मिला रोल


    वहीं जब इस रोल को जूही ने रिजेक्ट किया तो ये किरदार एक्ट्रेस रूपा गांगुली के पास गया और उन्होंने न सिर्फ इसे हां कहा, बल्कि अपने शानदार अभिनय से द्रौपदी के हर सीन में जान डाल दी. उन्होंने इस मुश्किल किरदार को निभा कर अपने अभिनय का लोहा मनवाया. हालांकि बाद में उन्होंने अभिनय की दुनिया को अलविदा कह दिया और अब वो एक राजनेता के तौर पर पहचानी जाती हैं.

    बात करें 'महाभारत' की तो इसे लेकर पहले के दौर में जो क्रेज हुआ करता था वो आज भी बरकरार है. लॉकडाउन के दौरान जब ये शो दोबारा रिलीज हुआ तो सोशल मीडिया पर लोग इस शो से जुड़ी अपनी पुरानी यादें शेयर करते हुए नजर आए. रामायण की तरह दूरदर्शन पर लौटे 'महाभारत' ने भी जबरदस्त टीआरपी बटोरी है.

    ये भी पढ़ें- Coronavirus से जंग के लिए नेटवर्क-18 की खास मुहिम से जुड़ीं करीना कपूर, बताई ये जरूरी बात

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज