होम /न्यूज /मनोरंजन /Mona Singh B'day Spl: करीबी लोग कहते हैं 'मोना जैसी कोई नहीं', किरदार ही है सबकुछ

Mona Singh B'day Spl: करीबी लोग कहते हैं 'मोना जैसी कोई नहीं', किरदार ही है सबकुछ

बेहतरीन कलाकार मोना सिंह आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. (फोटो साभार: मोना सिंह इंस्टाग्राम)

बेहतरीन कलाकार मोना सिंह आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. (फोटो साभार: मोना सिंह इंस्टाग्राम)

Happy Birthday Mona Singh: कलाकार मोना सिंह अपनी प्रतिभा के दम पर अलग पहचान रखती हैं. टीवी की दुनिया से शुरुआत करने वाल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मोना सिंह हाल ही आमिर खान की ​मां के किरदार में दिखी थीं.
टीवी शो 'जस्सी जैसी कोई नहीं' से हुईं थीं फेमस.

टीवी की दुनिया में कई बार ऐसे शोज आते हैं, जो दर्शकों के दिलों में बस जाते हैं. शो के किरदार दिलों में घर बना लेते हैं. ऐसा ही एक शो टीवी जगत में आया था, जिसका नाम था ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ (Jassi Jaisi Koi Nahi). इसमें मोना सिंह (Mona Singh) ने लीड किरदार निभाया था. शो के साथ मोना सिंह लोगों के बीच लोकप्रिय हुईं. मोना को जानने वालों के अनुसार मोना जैसी कोई नहीं है. आइए, उनके बर्थडे पर उनके बारे में कुछ जानने की कोशिश करते हैं.

मोना सिंह का जन्म चंडीगढ़ के पंजाबी परिवार में साल 1981 को हुआ था. उनके पिता आर्मी अफसर थे. उनकी पढ़ाई विभिन्न जगहों पर हुई है. 27 दिसम्बर 2019 को उनकी शादी पारम्परिक ​रीति रिवाज से फिल्ममेकर श्याम राजागोपालन से हुई थी. इसके बाद मोना को सोनी टीवी के शो ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ में काम करने का मौका मिला. मोना ने शो में जस्मीत वालिया का किरदार निभाया था, जो दिखने में औसत थी पर काफी होशियार थी. मोना को इस शो से लोगों का काफी प्यार मिला और वे हर घर में फेमस हो गईं.

किरदार सशक्त होना चाहिए
मोना के दोस्तों और करीबियों का मानना है कि असल जिंदगी में भी मोना बिंदास, हंसमुख और काम के प्रति संजीदा हैं. वे काम में अपना सौ प्रतिशत देने में विश्वास करती हैं. साथ ही वे हमेशा ऐसे किरदार करना पसंद करती हैं, जिसमें एक कलाकार के तौर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का मौका मिले. मोना को जानने वाले मजाक में कहते हैं कि मोना जैसी कोई नहीं.

आमिर की मां ​का किरदार किया एक्सेप्ट
मोना सिंह हाल ही फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आई थीं. इस फिल्म में मोना ने आमिर खान की मां का किरदार निभाया है. इस किरदार चयन को लेकर मोना को काफी ट्रोल भी किया गया था. इस बारे में मोना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मां का किरदार निभाना मेरे लिए आसान नहीं था. इस रोल ने मुझे चैलेंज किया था और एक कलाकार के तौर पर मेरी यही इच्छा रहती है.

Tags: Aamir khan, Bollywood Birthday, Mona Singh

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें