सिर्फ रामायण ही नहीं अब देख सकेंगे सुपरहिट महाभारत भी, इस दिन से होने जा रहा है शुरू

महाभारत अब इस चैनल पर भी प्रसारित होगा.
महाभारत अब इस चैनल पर भी प्रसारित होगा.

रामायण के बाद टीवी पर महाभारत की भी वापसी हो रही है. इस बात की जानकारी खुद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एक ट्वीट के जरिए दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 9:16 PM IST
  • Share this:
मुंबई : 'रामायण (Ramayan)' के साथ ही 'महाभारत (Mahabharat)' भी एक बार दूरदर्शन (Doordarshan) पर दस्तक देने जा रहा है. पब्लिक की डिमांड पर प्रसार भारती (Prasar Bharti) के सीईओ शशि शेखर ने दोबारा महाभारत को टेलीकास्ट किए जाने का फैसला लिया है. डीडी भारती कल से मतलब शनिवार से रोजाना इस सुपरहिट धार्मिक शो को दोपहर 12 बजे और शाम 7 बजे री-टेलीकास्ट करेगा. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस संबंध में एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने इस बात की जानकारी दी है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए लिखा है, 'यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि डीडी भारती कल शनिवार 28 मार्च से प्रतिदिन लोकप्रिय धारावाहिक महाभारत (Mahabharat) को दोपहर 12 बजे और शाम 7 बजे से री-टेलीकास्ट करेगा.' बता दें रामायण के री-टेलीकास्ट किए जाने की खबर सामने आने के बाद से लगातार सोशल मीडिया पर #महाभारत ट्रेंड कर रहा था.


सोशल मीडिया यूजर्स लगातार महाभारत को दोबारा टेलीकास्ट किए जाने की रिक्वेस्ट कर रहे थे, जिसे देखते हुए प्रसार भारती (Prasar Bharti) के सीईओ शशि शेखर ने इस संबंध में उन सभी लोगों से बात करने की बात कही थी, जिनके पास धारावाहिक के राइट्स थे. दरअसल, कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते बीते 24 मार्च को ही 21 दिनों के लिए देश में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी. जिसके बाद लोगों को 21 दिनों तक उनके घर पर ही रहने की समझाइश दी गई है.



वहीं लॉकडाउन के चलते इन दिनों फिल्म और टीवी इंडस्ट्री ने भी शूटिंग पर रोक लगा दी है, जिसके कारण लोगों का उनके घरों में मनोरंजन भी नहीं हो पा रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए प्रसार भारती ने दर्शकों के बीच 80 के दशक का सुपरहिट धार्मिक सीरियल रामायण लाने का फैसला किया. वहीं दर्शकों को जैसे ही रामायण के दोबारा टेलीकास्ट होने की बात पता चली वह महाभारत के भी री-टेलीकास्ट की मांग करने लगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज