Home /News /entertainment /

‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ ने जब TRP में अम‍िताभ बच्‍चन के KBC को दी थी पटखनी, 'म‍िह‍िर' को याद आए पुराने दिन

‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ ने जब TRP में अम‍िताभ बच्‍चन के KBC को दी थी पटखनी, 'म‍िह‍िर' को याद आए पुराने दिन

केबीसी को स्‍मृति ईरानी के 'क्‍योंकि.. ' से कड़ी टक्‍कर म‍िली थी.

केबीसी को स्‍मृति ईरानी के 'क्‍योंकि.. ' से कड़ी टक्‍कर म‍िली थी.

एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने सन 2000 में ‘क्योंकि सास भी कभी थी’ (Kyonki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi) शो शुरू किया था. यह शो इतना पॉपुलर हुआ कि तुलसी के रुप में स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को घर-घर में पहचान मिली. मिहिर वीरानी का रोल प्ले करने वाले एक्टर अमर उपाध्याय (Amar Upadhyay) की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. इस शो के साथ ही अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ बनेगा’ भी टेलीकास्ट हुआ था. बिग बी के होस्ट करने के अंदाज से शो टीआरपी लिस्ट में आगे हो गया था,लेकिन एक ‘क्योंकि सास भी कभी थी’ में एक ट्विस्ट ने टीआरपी का खेल पलट दिया.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई: टीवी शो ‘क्योंकि सास भी कभी थी’ (Kyonki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi) थी कि पॉपुलैरिटी को आज भी भुलाया नहीं जा सका है. स्टार प्लस पर सन 2000 में शुरू हुआ ये धारावाहिक 2008 तक चला. इस शो की सबसे बड़ी खासियत ये रही कि इसके हर किरदार से लोग रिलेट करते थे. तुलसी के रुप में स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को इसी शो से घर-घर में पहचान मिली. मिहिर वीरानी का रोल प्ले करने वाले एक्टर अमर उपाध्याय (Amar Upadhyay) की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. फैमिली शो ‘क्योंकि..’ के दिनों को याद करते हुए अमर ने कई खुलासे किए.

    ‘क्योंकि सास भी कभी थी’ व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ी है

    मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में अमर उपाध्याय ने बताया कि सन 2000 में शुरू हुए इस शो के सभी कैरेक्टर और क्रू मेंबर आपस में इतने घुल मिल गए थे कि आज भी व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़े हुए हैं. अमर का कहना है कि अगर आज शो का सीक्वल बने तो स्मृति ईरानी को कास्ट करना मुश्किल होगा. क्योंकि अब वह प्रधानमंत्री  नरेद्र मोदी की कैबिनेट में मिनिस्टर हैं.

    kyuki sas bhi

    सीरियल ‘क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी. के म‍िह‍िर और तुलसी यानी स्‍मृति ईरानी और अमर उपाध्‍याय.

    KBC और ‘क्योंकि सास भी कभी थी’ एक साथ शुरू हुआ था

    जिस डेट को ‘क्योंकि सास भी कभी थी’ का प्रीमियर था, उसी तारीख को अमिताभ बच्चन का ‘कौन बनेगा करोड़पति’  भी शुरू हुआ. टीआरपी में अंतर की बात करते हुए अमर उपाध्याय ने बताया कि ‘जब अमिताभ बच्चन सर का केबीसी रिलीज हुआ तो धमाकेदार थी, जबरदस्त सफलता के साथ TRP हासिल की थी. हम जीरों प्वाइंट कुछ पर थे. एक बड़ा अंतर था. हमने सोचा कि हम इस अंतर को कभी पार नहीं कर पाएंगे. हमने लगा कि बच्चन सर का शो बढ़ता रहेगा और हम भी थोड़ा आगे बढ़ेंगे’.

    मिहिर वीरानी की मौत से शो ने लगाई छलांग

    अमर ने आगे बताया कि शो की टीम हर हफ्ते रेटिंग जानने के लिए एकता कपूर के ऑफिस जाया करती थी. ‘क्योंकि सास..’ दूसरे स्थान पर रही और केबीसी टॉप पर बनी रही. लेकिन जब उनके कैरेक्टर मिहिर वीरानी की मौत दिखाई गई तो शो की टीआरपी आसमान छू गई और कुछ समय बाद केबीसी को पछाड़ दिया.

    Amar Upadhyay, smriti Irani, kbc

    अमर उपाध्याय ने ‘क्योंकि सास भी कभी थी’ शो में मिहिर वीरानी का रोल प्ले किया था. (फोटो साभार: amarupadhyay_official
    /Instagram)

    ये भी पढ़िए-शशि कपूर की हीरोइन बनने के लिए जीनत अमान ने किया था कुछ ऐसा, दंग रह गए थे राज कपूर

    अमर उपाध्याय बताते हैं कि ‘ पता नहीं एकता कपूर इसके सीक्वल के बारे में सोचा रहीं हैं या नहीं. अगर शो बनता है तो पता नहीं कौन तुलसी का रोल प्ले करेगा, क्योंकि स्मृति ईरानी तो अब मंत्री हैं और बहुत बिजी हैं. बता दें कि अमर और स्मृति के अलावा शो में दिनेश ठाकुर, सुधा शिवपुरी, शक्ति सिंह, अपरा मेहता और गौरी प्रधान भी थीं.

    Tags: Actor, Ekta kapoor, KBC, Smriti Irani

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर