अपना शहर चुनें

States

KBC 12: महिला अर्थशास्त्री से जुड़े सवाल पर अमिताभ बच्चन के कमेंट पर लोगों की नाराजगी, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

केबीसी 12 (Photo Credit- @sonytv/Twitter)
केबीसी 12 (Photo Credit- @sonytv/Twitter)

केबीसी 12 (KBC 12) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक सवाल के दौरान जानी-मानी महिला अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ (Gita Gopinath) की तारीफें की थीं. लेकिन उनकी बात पर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने जबरदस्त नाराजगी जाहिर की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 8:57 PM IST
  • Share this:
मुंबई. टीवी के चर्चित क्विज शो केबीसी 12 इन दिनों खूब सुर्खियों में बना हुआ है. शो पर आने वाले कंटेस्टेंट्स, उनकी कहानियां और उनके द्वारा खेला गया गेम... इसके साथ ही अमिताभ बच्चन की शानदार होस्टिंग इस शो को और भी खास बनाती है. वहीं इस सीजन में इस शो को लेकर विवाद भी कुछ कम नहीं रहे हैं. हाल ही में केबीसी के एक सवाल को लेकर अमिताभ बच्चन की टिप्पणी जबरदस्त चर्चा में आ गई है. ये सवाल जानी-मानी अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ (Gita Gopinath) को लेकर था. वहीं अमिताभ बच्चन के कमेंट पर सोशल मीडिया पर लोग नाराजगी जाहिर करते दिखाई दे रहे हैं.

दरअसल, केबीसी 12 के एक एपिसोड के दौरान अमिताभ बच्चन ने एक सवाल पूछा, जिसमें गीता गोपीनाथ की एक तस्वीर दिखाई गई. इस तस्वीर को देखते हुए अमिताभ बच्चन बोल पड़े- 'इतना खूबसूरत चेहरा इनका, इकोनोमी के साथ कोई जोड़ ही नहीं सकता'. केबीसी का वो सवाल ये है-

इस चित्र में नजर आ रही ये अर्थशास्त्री 2019 से किस संगठन की चीफ इकॉनोमिस्ट हैं?
इस सवाल पर प्रियंका ने वीडियो कॉल अ फ्रेंड लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया लेकिन इसके बाद भी सही जवाब नहीं मिल पाया तो उन्होंने आस्क दी एक्सपर्ट लाइफ लाइन ली और इसके बाद इस सवाल का सही जवाब दिया- अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष







लोगों को नहीं पसंद आया अमिताभ बच्चन द्वारा किया गया कमेंट.


सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जाहिर की नाराजगी.


खूब वायरल हो रहा ये वीडियो.


वहीं इस वीडियो को शेयर करते हुए खुद गीता गोपीनाथ ने अमिताभ बच्चन की तारीफों के लिए शुक्रिया कहा. उन्होंने लिखा- 'ओके, मुझे नहीं लगता मैं इससे उबर पाऊंगी. अमिताभ बच्चन की बहुत बड़ी फैन होने के नाते, जो हमेशा महान हैं, ये मेरे लिए बहुत स्पेशल है'. हालांकि, केबीसी के इस सवाल पर अमिताभ बच्चन की टिप्पणी लोगों को पसंद नहीं आई और कई लोगों ने इसे Sexist यानी लिंगभेदवादी बता डाला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज