• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • KBC13: एक सवाल के दौरान ‘बधाई हो’ का आया जिक्र तो अमिताभ बच्चन ने किया सुरेखा सीकरी को याद

KBC13: एक सवाल के दौरान ‘बधाई हो’ का आया जिक्र तो अमिताभ बच्चन ने किया सुरेखा सीकरी को याद

KBC13: अमिताभ बच्चन ने सुरेखा सीकरी की एक्टिंग की तारीफ की. (File)

KBC13: अमिताभ बच्चन ने सुरेखा सीकरी की एक्टिंग की तारीफ की. (File)

‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ (Kaun Banega Crorepati 13) में एक सवाल दिवंगत एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) पर आता है. सवाल था कि ‘तमस’, ‘बधाई हो’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड किसे मिला था ?

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ (Kaun Banega Crorepati 13) के लेटेस्ट एपिसोड की शुरुआत में होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) गणेश चतुर्थी फेस्टिवल (Ganesh Chaturthi Festival) की महिमा का बखान करते नजर आए. एक्टर ने बताया कि देश को आजादी दिलाने में इसका क्या रोल था. इसके अलावा अमिताभ ने ‘गणपति बप्पा मोरया’ का जयकारा लगाकर सेट पर पॉजिटिविटी फैला दी.

    केबीसी शो में बिग बी के ट्रिपल टेस्ट के बाद स्कोरबोर्ड में तीनों सवालों के सही जवाब देकर 7.16 सेकेंड में यूपीएससी की तैयारी कर रहे अक्षयज्योत रतनू हॉटसीट पर बैठे. अमिताभ ने अक्षय से उनकी एकेडमिक डिटेल के बारे में पूछा. अक्षय ने बताया कि वह अमिताभ बच्चन के कॉलेज किरोड़ीमल के पड़ोसी कॉलेज रामजस से पढ़ाई की है. इस पर अमिताभ मजाक करते हुए बताते हैं कि जब मैं पढ़ता था तो दीवार फांद कर रामजस में पहुंच जाता था.

    अमिताभ बच्चन ने अक्षय से पूछा कि वह अपने साथ किसी कंपैनियन को क्यों नहीं ले आए हैं तो बताया कि उनके माता-पिता पर्सनल वजहों से आने में सक्षम नहीं हैं. इस पर बिग बी ने कहा किसी फ्रेंड को ही ले आते. इस पर अक्षय बताते हैं कि यूपीएससी की रेस में होने की वजह से सभी घरवाले और फ्रेन्ड्स दूर हो जाते हैं. इसके साथ ही कहा कि इस समय अमिताभ ही उनके सबसे क्लोज हैं. इस पर अमिताभ ने मजाक किया कि अपनी सीट छोड़कर वह कंपैनियन की सीट पर नहीं जा पाएंगे. इसके साथ ही बिग बी उन्हें आश्वस्त करते हैं कि मॉरल सपोर्ट देने के लिए वे और ऑडिएंस साथ है.

    Kaun Banega Crorepati, KBC, Amitabh Bachchan, Akshay Jyot Ratnu, nuclear-city Pokaran, कौन बनेगा करोड़पति, अमिताभ बच्चन, अक्षय ज्योत रतनू, राजस्थान न्यूज, जैसलमेर न्यूज

    अक्षय ज्योत ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई की है.

    सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू होता है. इसी दौरान एक सवाल दिवंगत एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी पर आता है. सवाल था कि ‘तमस’, ‘बधाई हो’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड किसे मिला था  ? इसका सही जवाब था सुरेखा सीकरी. अक्षय ने सही जवाब बताया तो अमिताभ बच्चन ने लेट एक्ट्रेस की तारीफ करते हुए ‘बधाई हो’ फिल्म में उनकी परफॉर्मेंस को याद करते हुए उनके एक्टिंग करियर के बारे में बताया.

    ये भी पढ़िए-ऐश्वर्या राय ने अपनी हनीमून ट्रिप पर किया ऐसा काम, अभिषेक बच्चन भी रह गए थे हैरान

    केबीसी (KBC 13) में अमिताभ बच्चन के 11 सवालों का जवाब देकर अक्षय ज्योत ने 6.40 लाख रुपए जीत लिए. हालांकि वह 12 लाख 50 हजार भी जीत सकते थे लेकिन सही जवाब मालूम होने के बावजूद कॉन्फिडेंट न होने पर क्विट कर लिया. इसके बाद एक फूड डिलेवरी ब्वॉय आकाश वाघमारे ट्रिपल टेस्ट क्लियर कर हॉट सीट पर खेल रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज