अमिताभ ने निभाया टीवी पर किया अपना वादा, 70 किसानों का चुकाएंगे कर्ज़

अमिताभ बच्चन ने बैंक के साथ हाथ मिला कर 70 किसानों की मदद की.
अमिताभ बच्चन ने बैंक के साथ हाथ मिला कर 70 किसानों की मदद की.

अमिताभ बच्चन ने 'बैंक ऑफ इंडिया' के साथ सेटलमेंट के तहत 70 किसानों के कर्ज़ चुकाए हैं. इन लोगों को अमिताभ अपने हाथों से बैंक का पत्र देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2018, 2:14 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र के किसानों की मदद करने के बाद अब अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश के किसानों की मदद करने का फैसला किया है. इन किसानों से अमिताभ खुद मिलेंगे और उन्हें बैंक की ओर से कर्ज मुक्ति का पत्र प्रदान करेंगे.

अमिताभ बच्चन की ओर से तरफ से जारी बयान में कहा गया कि उत्तर प्रदेश के 70 किसानों को मुंबई बुलाया गया है. अमिताभ मुंबई में अपने निवास स्थान पर इन किसानों को बैंक से मिला कर्ज़ समाप्ति का पत्र देंगे.

अमिताभ उत्तर प्रदेश के 1398 किसानों के लगभग 4.05 करोड़ रुपयों के कर्ज़ का भुगतान करने वाले हैं. बैंक के साथ हुए एक 'वन टाइम सेटलमेंट' समझौते के तहत अमिताभ बच्चन ने इन किसानों के कर्ज़ का भुगतान किया है.



KBC में आमिर खान ने किया अमिताभ से ऐसा सवाल, मुश्किल में पड़ गए बिग बी
अमिताभ के प्रवक्ता ने बताया, 'अमिताभ इससे पहले महाराष्ट्र के किसानों की मदद कर चुके हैं और इस बार वह उत्तर प्रदेश के 1398 किसानों की मदद करने वाले हैं. इन किसानों में से 70 को अमिताभ ने खुद मुंबई बुलाया है.'

इस साल की शुरुआत में ही अमिताभ ने महाराष्ट्र के किसानों की मदद के साथ-साथ 44 शहीदों के परिवारों की भी आर्थिक मदद की थी. अमिताभ और उनकी पत्नी जया बच्चन ने एक निजी समारोह में शहीदों के परिवार को चेक दिए थे.

आपको बता दें कि अमिताभ ने कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड में भी इस बात का ज़िक्र किया था कि वो किसानों की मदद करते रहे हैं और इस मुद्दे से बहुत जुड़ा हुआ पाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज