66 साल के अनूप जलोटा की डॉक्‍टर करना चाहते थे जांच, बोले- मेरी इम्‍युनिटी 30 साल के लड़के जैसी है

अनूप जलोटा ने न्यूज 18 से की बातचीत

अनूप जलोटा ने न्यूज 18 से की बातचीत

अनूप जलोटा (Anup Jalota) कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते आइसोलेशन में रखे गए हैं लेकिन वो बेहद पॉजिटिव बने हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2020, 6:13 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनिया भर के कई देश प्रभावित हुए हैं. भारत में अब तक इसके 145 से भी अधिक मामले सामने आ चुके हैं. वहीं देश में कोरोना के खिलाफ जंग भी तेज कर दी गई है. विदेशों से आए हुए सभी यात्रियों की जांच चल रही है और जिन्हें लेकर थोड़ा भी संशय है उन्हें आइसोलेशन में भेजकर निगरानी में रखा जा रहा है. इसी के तहत हाल ही लंदन से लौट में अनूप जलोटा (Anup Jalota) को भी ऑब्जेर्वेशन के लिए भेजा गया है. इस दौरान अनूप जलोटा ना सिर्फ पॉजिटिव बने हुए हैं बल्कि लोगों को जागरुक भी कर रहे हैं. उन्होंने आइसोशन के दौरान न्यूज 18 से खास बातचीत में बताया कि वो जब लंदन से भारत आए तो एयरपोर्ट पर क्या-क्या हुआ.

अनूप जलोटा का कहना है कि जब वो लंदन से भारत पहुंचे तो एयरपोर्ट पर उनकी जांच हुई. जहां उनसे डॉक्टर्स की टीम ने कहा कि उनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है इसलिए उन्हें 2-3 दिन आइसोलेशन में रखकर जांच की जाएगी. क्योंकि 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों की इम्युनिटी कमजोर होती है. अनूप जलोटा ने बताया 'मैंने जांच के लिए तो तुरंत हां कर दी लेकिन उन्हें ये भी बताया कि मेरी इम्युनिटी 30 साल के नौजवान जैसी है. मैं 1500 एमजी विटमिन सी पिछले 10 सालों से रोज खा रहा हूं. मैं प्राणायाम रोज सुबह-सुबह करता हूं. पिछले 40-45 सालों से करता हूं और भी कई योग, एक्सरसाइज करता हूं'.

अनूप जलोटा ने कहा कि 'मैंने ये सारी चीजें उन्हें बताईं लेकिन डॉक्टरों ने कहा कि हमारा कुछ सरकारी नियम है तो हमें आपको ऑब्जर्वेशन में रखा पड़ेगा. तो मैंने उन्हें सपोर्ट किया. जिसके बाद एयरपोर्ट पर हमारे हाथ में एक स्टैंप लगाया गया. जिसमें ये लिखा है कि 14 दिनों तक आपको घर पर रहना है, बाहर नहीं निकलना है. इस पर डेट भी लिखी है कि इस डेट तक आपको आइसोलेशन में रहना है. ये सभी को लगाया जा रहा है. जो 60 के ऊपर हैं उन्हें निगरानी में रखा गया है'.



अनूप जलोटा ने इसके साथ ही आइसोलेशन कैंप से भागे हुए लोगों को भी मैसेज दिया है. उन्होंने कहा- 'जो लोग भी भागे हैं यहां से कृप्या वापसा आ जाएं आप देश के लिए, अपने परिवार और दोस्तों के लिए खतरा सिद्ध हो रहे हैं. ये जो केसेस इंडिया में बढ़ रहे हैं वो इसलिए बढ़ रहे हैं'. इस तरह अनूप जलोटा लगातार अपनी हेल्थ से जुड़ी अपडेट शेयर कर रहे हैं.
ये भी पढ़ें- कपिल शर्मा के कॉमेडी शो पर Coronavirus का कहर, अचानक कैंसिल की गई शूटिंग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज